scriptबाप-बेटे ने मिलकर बना दी लैंबोर्गिनी और फरारी जैसी नकली कारें, पुलिस ने बरामद किए आठ मॉडल | Brazil police busted factory producing fake Ferrari and Lamborghini | Patrika News

बाप-बेटे ने मिलकर बना दी लैंबोर्गिनी और फरारी जैसी नकली कारें, पुलिस ने बरामद किए आठ मॉडल

Published: Jul 18, 2019 04:09:40 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ब्राजील में पुलिस ने नकली फेरारी और लैंबोर्गिनी (Fake Ferrari and Lamborghini) बनाने वाली कंपनी का किया भंडाफोड़
बाप-बेटी की जोड़ी चला रही थी यह फैक्ट्री, छापेमारी के बाद की गई बंद

fake Ferrari and Lamborghini

रियो डी जेनेरो। ब्राजील पुलिस ने फेरारी और लैंबोर्गिनी की नकली फैक्ट्री ( fake factory ) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के मुताबिक सांता कैटरिना में स्थित इस नकली फैक्ट्री का संचालन एक बाप-बेटे की जोड़ी कर रही थी। ब्राजील पुलिस ने फिलहान नकली फेरारी ( Fake ferrari ) और नकली लैंबोर्गिनी ( Fake Lamborghini ) का उत्पादन कर रही इस कंपनी को बंद कर दिया है।

नकली फैक्ट्री चलाने के आरोप में बाप-बेटे गिरफ्तार

ब्राजील के दक्षिणी राज्य सांता कैटरिना में यह नकली फैक्ट्री चलाने के आरोप में बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस से मिल रही है जानकारी के मुताबिक इस जोड़े ने कारों को सोशल मीडिया की मदद से बेचने की कोशिश की थी। इन प्लेटफॉर्म्स पर इन कारों की कीमत 45,000 से 60,000 डॉलर तक (लगभग 31 लाख रुपए) बताई जा रही थी, जोकि असली कारों की कीमत से काफी कम है।

दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया अल चैपो को आजीवन कारावास की सजा

शिकायत मिलने के बाद की गई छापेमारी

पुलिस अधिकारियों ने फर्जी कारों की स्लीक डिजाइन, उसके बैज और सहायक उपकरणों की फोटो जारी की है। हालांकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि इन वाहनों को बनाने के लिए किन पुर्जों का इस्तेमाल किय गया था। बता दें कि सोमवार को इटालियन कंपनियों की ओर से शिकायत मिली थी, जिसके बाद इस फैक्ट्री में छापेमारी की गई।

सितंबर में अमरीका जाएंगे पीएम मोदी, ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय से होंगे रूबरू

निर्माणाधीन आठ वाहन जब्त

इस कार्रवाई के दौरान आंशिक रूप से तैयार आठ वाहनों को जब्त किया गया। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में जांच कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में है कि इस नकली फैक्ट्री में महंगी गाड़ियों जैसी दिखने वाली कितनी नकली गाड़ियां बनाई जा चुकी हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो