script

ब्राजील: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जायर बोल्सनारो पर जानलेवा हमला, चाकू हमले में बाल-बाल बचे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2018 09:12:04 am

दक्षिणपंथी रवैये को लेकर चर्चा में रहने वाले बोल्सनारो ने देश में होने वाले गंभीर अपराधों को रोकने के लिए हथियार रखने को कानूनी अधिकार का दर्जा देने की बात की थी।

Brazilian presidential candidate jair bolsonaro

ब्राजील: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जायर बोल्सनारो पर जानलेवा हमला, चाकू हमले में बाल-बाल बचे

रियो डी जनेरो। ब्राजील में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के एक उम्मीदवार जायर बोल्सनारो पर गुरुवार देर रात चाकू से हमला किया गया। इस हमले में जायर बोल्सनारो बाल-बाल बच गए। हालांकि उन्हें हल्की खरोंचे आई हैं। इस हमले की जानकारी देते हुए जायर बोल्सनारो के बेटे फ्लावियो बोल्सनारो ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। ब्राजील में राष्ट्रपति पद के लिए आगामी चुनाव अक्टूबर में होने हैं। बता दें कि दक्षिणपंथी रुझान रखने वाले जायर बोल्सनारो के ऊपर हमले की आशंका पुलिस पहले ही जता चुकी थी।
दाऊद इब्राहिम पर जल्द कसेगा शिकंजा, सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अमरीका तैयार

सुरक्षित हैं जायर बोल्सनारो

जायर बोल्सनारो फ्लावियो ने ट्वीट में लिखा कि ‘भगवान का शुक्र है कि पिता की चोट हल्की थी और वह ठीक हैं। एक अन्य ट्वीट में फ्लावियो ने लिखा कि ‘जितना हम सोच रहे थे, उन्हें उससे कहीं ज्यादा गंभीर चोटें आईं हैं।’ दुर्घटना के बाद 63 वर्षीय जायर बोल्सनारो को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
गिरफ्त में हमलावर

बोल्सनारो पर हमला करने वाले शख्स को उनके समर्थकों ने पकड़ लिया। सेना से रिटायर्ड कैप्टन बोल्सनारो इस समय ब्राजील में राष्ट्रपति पद के सबसे सशक्त दावेदार हैं। बता दें कि ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा के चुनाव में खड़े होने पर रोक लगा दी है। ब्राजील की मीडिया खबरों के अनुसार बोल्सनारो राष्ट्रपति पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। अपने दक्षिणपंथी रवैये को लेकर चर्चा में रहने वाले बोल्सनारो ने देश में होने वाले गंभीर अपराधों को रोकने के लिए हथियार रखने को कानूनी अधिकार का दर्जा देने की बात की थी।
निजाम के बदलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी पर गिरी गाज, हटाए गए एसपी वैद

बयानों से चर्चा में हैं बोल्सनारो

बोल्सनारो अपने विवादों को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं। समलैंगिकों, महिलाओं और 1964-85 के दौरान देश में रही सैन्य तानाशाही के पीड़ितों के बारे में उन्होंने कई विवादित बयान दिए हैं। अपने अतिवादी बयानों के चलते लोग उन्हें ब्राजील के डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो