scriptपापा की सीट पर बैठी कनाडा के पीएम की बेटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर | Canadian PM justin Trudeau daughter pic goes viral | Patrika News

पापा की सीट पर बैठी कनाडा के पीएम की बेटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 13, 2018 12:30:52 pm

11 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र दवारा मनाए जाने वाले इंटरनेशनल डॉटर्स डे के बाद यह तस्वीर खूब पॉपुलर हुई है

Ella-Grace Margaret Trudeau

पापा की सीट पर बैठी कनाडा के पीएम की बेटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

ओटावा। कनाडा के पीएम की सीट पर बैठी उनकी बेटी की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 11 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र दवारा मनाए जाने वाले इंटरनेशनल डॉटर्स डे के बाद यह तस्वीर खूब पॉपुलर हुई है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इंटरनेशनल डे फॉर गर्ल चाइल्ड के मौके पर इस तस्वीर को शेयर किया था। पीएम के फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फोटो डालते ही तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह तस्वीर धड़ाधड़ शेयर हुई है।

पापा पीएम की सीट पर बेटी

तस्वीर में कनाडा के पीएम की सीट पर उनकी बेटी को बैठा देख आपकी नजरें ठहर जाएंगी। इसमें देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की बेटी उनके चेयर पर बैठी हैं। उनकी बेटी एलोग्रेस मार्गरेट ट्रूडो ने दोनों पैरों को अपने पापा के काम करने की मेज पर रखा है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, “लड़कियों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस मुबारक हो।”

वायरल हुई तस्वीर

यह तस्वीर शेयर किए जाने के बाद पीएम ट्रूडो की इस पोस्ट को 86,000 लाइक्स और 28,000 कमेंट मिल चुके हैं। आलम यह है कि यह तस्वीर 12,000 बार शेयर की जा चुकी है। इंस्टाग्राम पोस्ट में ट्रूडो ने लिखा, “आज का दिन हमारी बेटियों की लिए है।” इस पोस्ट के बाद ट्रूडो के समर्थन में कई लोगों ने कमेंट किया है। इस तस्वीर को शेयर करने के बाद पीएम ट्रूडो को कनाडा में पहले से अधिक जनसमर्थन मिलता दिख रहा है। लोगों ने उन्हें कनाडा का सबसे बेहतर पीएम बताते हु कहा है कि उन्होंने कनाडा को हर मायने में बेहतर बनाया है।

आपको बता दें कि 46 साल के जस्टिन ट्रूडो 2015 में कनाडा के प्रधानमंत्री चुने गए थे। वह कनाडा के 23 वें पीएम हैं। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। वो महिला अधिकार जैसी बातों के लिए जाने जाते हैं। उनके मंत्रिमंडल में 15 पुरुषों के साथ 15 महिलाओं को जगह दी गई है।

क्या है इंटरनेशनल डॉटर्स डे

2012 में संयुक्त राष्ट्र की घोषणा के बाद हर साल 11 अक्टूबर को लड़कियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। इस दिन को महिलाओं के लिए अधिक अवसरों और लैंगिक समानता को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के अभिप्राय से मनाया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो