अमरीका में अब डोनाल्‍ड ट्रंप की पसंद का होगा एयर फोर्स वन विमान का रंग

अमरीका के राष्ट्रपति ने एयर फोर्स वन के मौजूदा रंग को बदलने की घोषणा की है। यह विमान अब लाल, सफेद और नीले रंगों में रंगा जाएगा।

By:

Published: 18 Jul 2018, 05:57 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एयर फोर्स वन के नीले और सफेद रंग की योजना को बदलने की घोषणा की है। विमान में सुधार की श्रंखला के हिस्से के तौर पर इसे नए लाल, सफेद और नीले रंगों में रंगा जाएगा। बोइंग 747 की नई पीढ़ी के निर्माण पर काम कर रहा है, जिसका इस्तेमाल राष्ट्रपति दुनिया भर में यात्रा के लिए करते हैं और ट्रंप इस अवसर का इस्तेमाल विमान को अमरीकी झंडे के रंग में रंगने के लिए कर रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी और प्रथम महिला जैकलीन केनेडी ने मौजूदा रंग की योजना का चुनाव 1960 में किया था।

ये भी पढ़ेंः अगले साल गणतंत्र दिवस में शामिल हो सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, भारत ने भेजा न्योता
ट्रंप ने न्यूज चैनल को दिया साक्षात्कार
डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा कि उन्नत एयर फोर्स वन 'असाधारण बनने जा रहा है। यह दुनिया में शीर्ष पर और लाल, सफेद और नीले में होने जा रहा है, जिसके बारे में मेरा मानना है कि यह उचित फैसला है।' ट्रंप ने यह टिप्पणी स्कॉटलैंड में एक साक्षात्कार में बीते सप्ताह की थी और इसे मंगलवार को प्रसारित किया गया। रक्षा विभाग ने पहले घोषणा की थी कि बोइंग ने दो नए एयर फोर्स वन विमानों के निर्माण के ठेके के लिए 3.9 अरब डॉलर प्राप्त किए हैं।

ये भी पढ़ेंः रूस के राष्ट्रपति से मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, कहा अब पहले जैसे खराब नहीं रहेंगे रिश्ते
राष्ट्रपति के लिए बदलेगा रंग
डोनाल्‍ ट्रंप ने कहा कि नया विमान इसके निर्माण में लगने वाले समय के कारण 'भविष्य के राष्ट्रपतियों के लिए होगा।' मैं नहीं कहना चाहता कि यह एक लंबा समय होगा। यह एक बहुत ही जटिल परियोजना है। लेकिन जिस समय यह बन जाएगा तो बहुत से राष्ट्रपति इसका आनंद लेंगे और इस्तेमाल करेंगे।

Donald Trump
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned