scriptछोटे कपड़े पहनने पर प्रोफेसर ने लगाई डांट, छात्रा ने उतार फेंके सारे कपड़े | Cornell University student took off her cloth during presentation | Patrika News

छोटे कपड़े पहनने पर प्रोफेसर ने लगाई डांट, छात्रा ने उतार फेंके सारे कपड़े

Published: May 10, 2018 07:27:45 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

अमरीका के कार्नेल विश्वविद्यालय में छात्रा के पहनावे को लेकर प्रोफेसर ने टिप्पणी की तो बवाल हो गया।

Cornell University
नई दिल्ली। भारतीय कॉलेजों में छात्राओं के पहनावे को लेकर अक्सर विवाद होते रहते हैं। लेकिन इसबार अमरीका के कार्नेल विश्वविद्यालय में छात्रा के पहनावे को लेकर प्रोफेसर ने टिप्पणी की तो बवाल हो गया। प्रोफेसर ने छात्रा को प्रेजेंटेशन के दौरान छोटी स्कर्ट से लिए टोक दिया। इसपर छात्रा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उसने इसका विरोध करने के लिए जिस तरीके को अपनाया वो अब पूरी दुनिया की मीडिया की सुर्खियों में आ गया है।
प्रोफेसर ने शॉट स्कर्ट पर जताई आपत्ति
खबर न्यूयॉर्क के कार्नेल विश्वविद्यालय का है। जहां की छात्रा लेटिटिया चाई को एक ‘भारत और तिब्बत के शरणार्थी’ पर एक ट्रायल प्रेजेंटेशन देना था। इस दौरान उन्होंने शॉट स्कर्ट पहन रखा था। इसपर उनकी प्रोफेसर रेबेका मेग्गोर ने आपत्ति जताई। लेटिटिया चाई ने प्रोफेसर की इस टिप्पणी का विरोध करने को ठान लिया और वहां से चली गईं।
सिर्फ अंडरवियर में दिया पूरा प्रेजेंटेशन
लेटिटिया चाई ने जब शनिवार को आईवी लीग स्कूल प्रेजेंटेशन देने पहुंची तो सीधे कॉन्फ्रेंस हॉल में गईं। लेटिटिया ने प्रेजेंटेशन शुरू करने के कुछ ही देर बाद जो किया वो आज पूरी दुनिया में एक मिसाल बल नया है। उन्होंने पहले अपनी सैंडिल उतारी और एक-एक करके अपने सारे कपड़े उतार दिए। पूरे प्रेजेंटेशन के दौरान वो सिर्फ अंडरवियर में खड़ी रहीं।
लेटिटिया चाई को लेकर दुनिया भर में छिड़ी बहस
चाई के इस कदम का उनके सहपाठियों ने पूरा समर्थन किया है लेकिन इसके साथ ही कुछ लोगों को उनका विरोध भी किया है। सोशल मीडिया पर भी लेटिटिया चाई के इस कदम पर बहस छिड़ गई है। वहीं कपड़ों पर टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर का कहना है कि उन्होंने ड्रेस पर बैन नहीं लगाया है। कैंपस में छात्राओं को अपनी मर्जी के कपड़ें पहनने की इजाजत है।
फेसबुक पर लाइव किया पूरा प्रेजेंटेशन
छात्रा ने इस अपने इस प्रेजेंटेशन का फेसबुक लाइव भी किया है। चाई ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि प्रोफेसर ने मुझसे कहा कि अगर इस तरह की छोटी ड्रेस पहन पर प्रेजेंटेशन दोगी तो मर्दों की नजर तुम्हारे शरीर पर होगी न कि प्रेजेंटेशन पर। इसके बाद प्रेजेंटेशन हॉल में बहुत से लोगों ने अपने कपड़े उतार दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो