script

मुलर रिपोर्ट से खुश नहीं हैं डेम्रोक्रेट, पूरे मामले की फिर से जांच करने का आग्रह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 05:58:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

महाभियोग को चलाने से पहले पहली फाइल रिपोर्ट देखना चाहता हैं सदन
रॉबर्ट मुलर की रिपोर्ट को जांचना चाहता है सदन
सदन की न्यायिक समिति के चेयरमैन ने कहा पूरी रिपोर्ट चाहिए

mular

मूलर की रिपोर्ट से खुश नहीं डेम्रोक्रेट, संसद में पहली फाइल रिपोर्ट को पेश करने का आग्रह

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग की कार्रवाई शुरू करने से पहले सदन रॉबर्ट मुलर द्वारा पहली फाइल रिपोर्ट को देखना चाहता है। गौरतलब है कि मूलर की रिपोर्ट से डेमोक्रेट खुश नहीं हैं। इस रिपोर्ट के संबंध में कांग्रेस के डेमोक्रैटिक सदस्यों की ओर से पहले ही मुलर को समन जारी किया जा चुका है। जिसमें पूरी रिपोर्ट पेश करने की मांग की गई है।
कजाकिस्तान में तीस साल में पहली बार हुए राष्ट्रपति चुनाव, कसीम जोमार्ट-टोकेयेव की सत्ता में वापसी

जैरी नेडलर
रिपोर्ट पर विश्वास नहीं किया जा सकता

डेमोक्रेट नेता और सदन की न्यायिक समिति के चेयरमैन जैरी नेडलर ने कहा कि उनके सामने ऐसी रिपोर्ट पेश की गई जिस पर विश्वास नहीं किया जा सकता। जैरी नेडलर ने कहा कि उन्हें पूरी रिपोर्ट चाहिए जिसके साथ प्रामाणिक दस्तावेज संलग्न किए गए हों। अमरीकी जनता पूरी रिपोर्ट देखने की हक़दार है जिसमें किसी तरह की काट छांट ना की गई हो. उसमें से क्या हटाया जाएगा इसका फ़ैसला कांग्रेस करेगी।

पाकिस्तान ने PM मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ने की मंजूरी दी

मूलर की 448 पन्नों की एक संपादित रिपोर्ट

बीते कुछ समय पहले रॉबर्ट मूलर की 22 महीने की जांच के आधार पर 448 पन्नों की एक संपादित रिपोर्ट वाइट हाउस की ओर से जारी की गई। रॉबर्ट मुलर को जिम्मा दिया गया था कि वे साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के प्रचार अभियान में रूस के हस्तक्षेप की जांच करें। रिपोर्ट में ट्रंप को क्लीन चिट दे गई थी और बताया गया था ट्रंप की प्रचार टीम और रूस के बीच किसी तरह की सांठगांठ के पुख़्ता सबूत नहीं मिले हैं। डोनल्ड ट्रंप ने इसे अपनी राजनीतिक जीत बताया था। हालांकि, इस रिपोर्ट में एक बात और निकलकर आई थी कि ट्रंप ने मूलर को उनके पद से हटाने की कोशिशें की थीं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो