scriptअमरीका: डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार पर समझौता, टला कामबंदी का खतरा | Democrats and republican reach to an agreement to avoid us shutdown | Patrika News

अमरीका: डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार पर समझौता, टला कामबंदी का खतरा

Published: Feb 12, 2019 11:30:17 am

Submitted by:

Shweta Singh

सेनेटरों के हवाले से कहा गया कि यह समझौता सोमवार को बंद कमरे में हुई एक बैठक में हुआ।

Democrats and republican reach to an agreement to avoid us shutdown

अमरीका डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार पर समझौता, टला कामबंदी का खतरा

वाशिंगटन। अमरीका में अब आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है। दरअसल वहां के डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टियों के बीच सीमा दीवार की फंडिंग को लेकर एक समझौते पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। इसके परिणामस्वरूप देश में एक और आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है।

सार्वजनिक नहीं हुई बैठक की जानकारियां

मीडिया रिपोर्ट में सेनेटरों के हवाले से कहा गया कि यह समझौता सोमवार को बंद कमरे में हुई एक बैठक में हुआ। कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच यह समझौता अमरीका में एक और आंशिक कामबंदी को रोकने के लिए किया गया है। हालांकि अभी इस मामले की कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। साथ ही ये भी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसके समर्थन में हैं या नहीं।

पहले भी स्थगित हुई हैं वार्ताएं

आपको बता दें कि अवैध प्रवासियों को हिरासत में लिए जाने और सीमा दीवार के वित्तपोषण को लेकर वार्ताएं पहले भी स्थगित हुई हैं। समझौते पर अंतिम सहमति होने के बाद कुछ एजेंसियों के लिए फंडिंग हो सकती है। गौरतलब है कि इससे पहले हुई 35 दिनों की कामबंदी अमरीका के इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो