scriptडिप्टी एनएसए नाडिया स्काडलो ने वाइट हाउस से दिया इस्तीफा | Deputy NSA Nadia Scadlow resigns from White House | Patrika News

डिप्टी एनएसए नाडिया स्काडलो ने वाइट हाउस से दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2018 03:00:32 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन के शपथ लेने के बाद से नाडिया वाइट हाउस से विदा होने वाली तीसरे उच्चस्तरीय अधिकारी हैं।

nadia scadlow

नई दिल्ली । वाइट हाउस में डिप्टी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नाडिया स्काडलो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि वे नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन के शपथ लेने के बाद से वाइट हाउस से विदा होने वाली तीसरे उच्चस्तरीय अधिकारी हैं। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रशासन ने स्काडलो का उनकी सेवाओं और नेतृत्व के लिए आभार जताया है। एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि स्काडलो अपने उत्तराधिकारी के पद संभालने तक इस पद पर बनी रहेंगी गौरतलब है कि 27 अप्रैल तक वे इस पद पर बनीं रहेंगी।

यह भी पढ़ें

हाफिज सईद ने उड़ाई बैन की खिल्ली, बोला- अमरीका ने हमारी पार्टी की विश्वसनीयता बढ़ा दी

ट्रंप की सुरक्षा रणनीति में निभाई अहम भूमिका

आपको बता दें कि स्काडलो को पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच.आर. मैक्मास्टर का विश्वासपात्र माना जाता था। उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी। नाडिया ने जनवरी में डिना पॉवेल के स्थान पर यह पद संभाला था। माना जा रहा है कि नाडिया स्काडलो के इस्तीफे के बाद ट्रंप सरकार को बहुत बड़ा झटका लगा है। हालांकि अभी तक इस्तीफे के कारण का पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें

पोर्न स्टार से संबंधों पर घिरे डोनाल्ड ट्रंप, निजी वकील माइकल कोहेल के दफ्तर पर FBI का छापा

यह भी पढ़ें

ब्रिटेन : प्रिंस हैरी की शादी में ट्रंप, ओबामा और थेरेसा मे नहीं होंगे शामिल, जानिए इसकी वजह

गौरतलब है कि बोल्टन के पद संभालने के बाद नाडिया से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता माइकल एंटन और होमलैंड सिक्योरिटी सलाहकार टॉम बोसर्ट भी वाइट हाउस को अलविदा कह चुके हैं।

यह भी पढ़ें

अमरीका और रूस के बीच शीतयुद्ध! ट्रंप ने पुतिन के दामाद समेत कई अमरीकी व्यापारियों को किया बैन

यह भी पढ़ें

सीरिया : विद्रोहियों और सरकार के बीच हुआ अहम समझौता, थम गई गोली और बंदूक की आवाजें

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो