scriptट्रंप का अमरीका की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों पर निशाना, कहा- काफिले में छिपे हो सकते हैं आतंकी | Donald trump claims migrants convoy have terrorist hidden in them | Patrika News

ट्रंप का अमरीका की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों पर निशाना, कहा- काफिले में छिपे हो सकते हैं आतंकी

Published: Oct 24, 2018 05:41:54 pm

Submitted by:

Shweta Singh

उन्होंने कहा कि होंडुरास से अमरीका की ओर बढ़ रहा हजारों शरणार्थियों का काफिला खतरनाक हो सकता है, इनमें आतंकवादी भी शामिल हो सकते हैं।

Donald trump claims migrants convoy have terrorist hidden in them

ट्रंप का अमरीका की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों पर निशाना, कहा- काफिले में छिपे हुए है आतंकी

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रवासियों और शरणार्थियों की तरफ रवैया तमाम आलोचनाओं और विरोधों के बावजूद हमेशा सख्त रहा है। कभी प्रवासियों से संबंधित नीतियों में बदलाव तो कभी उनके खिलाफ बयानबाजी कर ट्रंप ये जाहिर कर देते हैं कि उनका इस मामले में क्या रूख है। अब हाल ही में उन्होंने इस संबंध में एक बयान जारी जिससे ये बात साबित होती है। दरअसल उन्होंने कहा कि होंडुरास से अमरीका की ओर बढ़ रहा हजारों शरणार्थियों का काफिला खतरनाक हो सकता है, इनमें आतंकवादी भी शामिल हो सकते हैं।

पहले भी किए हैं ऐसे दावे

ट्रंप ने ये बयान मंगलवार को जारी किया। हालांकि उन्होंने ये भी साफ किया कि उनके पास ये साबित करने के लिए कोई सबूत अभी नहीं है। वहीं इसके एक दिन पहले ट्रंप ने ये भी दावा किया था कि पश्चिम एशिया के लोग और एमएस-13 अपराधी गिरोह के सदस्य लैटिन अमरीकी देशों से अमरीका की ओर आ रहे शरणार्थियों के काफिले में शामिल हैं।

आतंकियों के होने का कोई सबूत नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वाइट हाउस संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘इस बात का कोई सबूत अभी नहीं है, लेकिन ऐसा संभव है शरणार्थियों के काफिले में आतंकवादी मौजूद हों।’ ये बयान ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में दिया। दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या उनके पास शरणार्थियों के साथ आतंकवादियों की मौजूदगी के दावा का कोई सबूत है?

शरणार्थियों के लिए बनाया जाएगा नया नियम

जानकारी के मुताबिक अमरीकी राष्ट्रपति ने काफी जोर देकर कहा कि उन्हें इस संबंध में अच्छी तरह से पता है। गौरतलब है कि ट्रंप प्रशासन अमरीका में आने हर प्रवासी व शरणार्थी पर अपनी नजर रखता है। कुछ समय पहले ही उन्होंने ये ऐलान भी किया था कि देश में आने वाले शरणार्थियों के लिए नया नियम बनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो