जॉर्ज डब्ल्यू. बुश से मिले अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहीं साथ

जॉर्ज डब्ल्यू. बुश से मिले अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहीं साथ

Shweta Singh | Publish: Dec, 05 2018 03:30:22 PM (IST) अमरीका

यह मुलाकात वाइट हाउस के सामने स्थित एक ऐतिहासिक भवन ब्लेयर हाउस में हुई।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्ववर्ती जॉर्ज डब्ल्यू बुश से उनके पिता जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश की याद में राजकीय अंतिम संस्कार की पूर्व संध्या पर मुलाकात की। ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ने 43वें राष्ट्रपति और उनकी पत्नी लॉरा के साथ लगभग 20 मिनट तक मुलाकात की। यह मुलाकात वाइट हाउस के सामने स्थित एक ऐतिहासिक भवन ब्लेयर हाउस में हुई।

ट्रंप और बुश मुस्कुराते हुए एक-दूसरे से मिले

यहां आमतौर पर अमरीकी राष्ट्रपति के मेहमान ठहरा करते हैं। उनमें से किसी ने बैठक के बारे में प्रेस को बयान नहीं दिया था लेकिन ट्रंप ने ट्वीट किया था कि वह अंतिम संस्कार से पहले 'अद्भुत बुश परिवार' से मुलाकात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लेयर हाउस में पहुंचने पर ट्रंप और बुश मुस्कुराते हुए एक-दूसरे से हाथ मिलाते कैमरों में कैद हुए। लॉरा ने मेलानिया का स्वागत को वेलकम किस से किया।

क्रिसमस की सजावट देखने के लिए वाइट हाउस आने का निमंत्रण

इससे पहले सुबह, मेलानिया ने लॉरा बुश और उनके परिवार को राष्ट्रपति आवास में क्रिसमस की सजावट देखने के लिए वाइट हाउस आमंत्रित किया था। अमरीकी राष्ट्रपति 30 नवंबर को जॉर्ज डब्ल्यू बुश के पिता की मौत के बाद किसी भी विवाद से दूर रहे हैं। हालांकि पिछले दो वर्षों में उन्होंने दोनों पूर्व राष्ट्रपतियों की बार-बार आलोचना की है। ट्रंप बुधवार को वॉशिंगटन के नेशनल कैथ्रेडल में पूर्व राष्ट्रपति के राजकीय अंतिम संस्कार में भाग लेंगे, जिसमें चार पूर्व अमरीकी राष्ट्रपतियों डेमोक्रेट्स बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जिमी कार्टर और रिपब्लिकन जॉर्ज डब्ल्यू बुश के भाग लेने की उम्मीद है।

Ad Block is Banned