अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम जोंग-उन से अच्छे संबंध होने की खबरों को बताया फर्जी

कहा- मेरी बातचीत को गलत तरीके से पेश किया गया है।

By: Navyavesh Navrahi

Published: 15 Jan 2018, 11:38 AM IST

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किंम जोंग उन के साथ अच्छे संबंध होने की खबरों को फर्जी करार दिया है। ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि उनकी कही बातों को गलत तरीके से प्रकाशित किया गया है। बता दें, एक समाचार पत्र ने ट्रंप का साक्षात्मकार प्रकाशित किया था, जिसमें ट्रंप कह रहे हैं कि वह नॉर्थ कोरिया के न्यूकलियर हमले के खतरे से उभरने में सफल हुए हैं।

इंटरव्यू में ट्रंप ने दक्षिण कोरिया से निपटने वाले अन्य एशियन नेताओं की भी प्रशंसा की। ट्रंप को उद्धृत करते हुए लिखा गया है - शायद किम जोंग उन के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। साथ ही यह भी लिखा कि मतभेद होते हुए भी ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह पर नरम रुख अपना लिया है और जल्द ही दोनों नेताओं के बीच बातचीत हो सकती है।

इस पर राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने जो कहा था, उसे तोड़-मरोड़कर प्रकाशित किया गया है। व्हाइट हाउस ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैडर्स ने इस बातचीत का क्लिप भी पोस्ट किया। व्हाइट हाउस की आपत्ति के बाद समाचार पत्र ने भी विवादित बातचीत वाला हिस्सा जारी करने का निर्णय लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- दोनों क्लिप्स में इस हिस्से में वो शब्द स्पष्ट रूप से नहीं सुने जा रहे, जिसमें ट्रंप ने यह बात कही है। अमरीका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- वॉल स्ट्रीट जर्नल ने गलत तरीके से बताया कि कि मैंने उनसे कहा कि मेरे किम जोंग उन के साथ अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा- रअसल उन्होंने कहा था कि- मेरे पूर्व में किम जोंग उन के साथ अच्छे संबंध थे।

बता दें, ट्रंप ने बीते दिनों किम की ओर से दी गई धमकी के बाद पलटवार करते हुए ट्वीट किया था कि नॉर्थ कोरिया के नेता को उसके भूख प्रभावित देश में कोई बताए कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'कोई किम जोंग उन को बताए कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है, जो उसके बटन से बहुत बड़ा और ताकतवर है. मेरा बटन काम करता है'

 

 

Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned