script

‘मेमोरियल डे’ पर ट्रंप ने किया शहीदों को याद किया, कुछ ऐसे की अपने कार्यकाल की तारीफ

Published: May 29, 2018 02:00:58 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ट्रंप ने अमरीका के लिए मौत को गले लगाने वाले शहीदों की याद और सम्मान में हर साल मनाए जाने वाले मेमोरियल डे के मौके पर सोमवार को ट्वीट किया।

donald trump pays tribute to martyrs on Memorial Day

‘मेमोरियल डे’ पर ट्रंप ने किया शहीदों को याद किया, कुछ ऐसे की अपने कार्यकाल की तारीफ

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘मेमोरियल डे’ के अवसर पर अपने प्रशासन की उपलब्धियां गिनाईं और शहीदों को याद करते हुए देश के लिए उनके प्यार को सबसे गहरा और सबसे विशुद्ध बताया। ट्रंप ने अमरीका के लिए मौत को गले लगाने वाले शहीदों की याद और सम्मान में हर साल मनाए जाने वाले मेमोरियल डे के मौके पर सोमवार को ट्वीट किया।

ट्वीट कर अर्पित की श्रद्धांजलि
अपने पोस्ट में उन्होंने लिख, ‘हैप्पी मेमोरियल डे! हमारे महान देश के लिए जान देने वाले आज यह देखकर बहुत खुशी और गर्व महसूस कर रहे होंगे कि हमारा देश आज कितनी तरक्की कर रहा है। इतने दशकों में इस समय हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर स्थिति में है, अश्वेतों और लैटिन अमेरिकियों में सबसे कम बेरोजगारी है, हमारी सेना का पुनर्गठन हो रहा है और भी बहुत कुछ। बेहतरीन!’।

पूर्व पीएम से हाथ मिलाने पहुंचा था समर्थक, सुरक्षाकर्मियों ने कर दी ये हालत

वीडयो भी किया शेयर
शहीदों को याद करते हुए ट्रंप ने इस मौके पर ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया।

https://twitter.com/ArlingtonNatl?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1001149793496977408?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐरलिंग्टन नेशनल सीमिट्री पहुंचे ट्रंप

इसके बाद वह ऐरलिंग्टन नेशनल सीमिट्री गए जहां उन्होंने गुमनाम सैनिकों के मकबरे पर फूल अर्पित किया और उनके सम्मान में मौन धारण किया। इस दौरान बिगुल से ‘टैप्स’ की धुन बजती रही। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘वे (शहीद) यमलोक में चले गए ताकि अमरीका में शांति कायम हो सके। उन्होंने अपनी जान कुर्बान कर दी ताकि आजादी कायम रहे।’उन्होंने कहा, ‘आज का दिन बेहद खास है और आज हमारा पूरा देश आपको धन्यवाद देता है, आपको गले लगाता है और शपथ लेता है कि हम अपने नायकों (शहीदों) को कभी नहीं भुलाएंगे।’
भारत-रूस आर्म्‍स डील पर झुका अमरीका

वहीं दूसरी ओर अमरीका ने संकेत दिया है कि वो भारत-रूस के बीच आर्म्‍स डील में बाधक नहीं बनेगा। बशर्ते कि भारत अमरीकी हितों का भी ख्‍याल रखे। अमरीका के इस कदम से भारत और रूस के बीच प्रस्‍तावित डील का रास्‍ता साफ हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो