scriptडोनाल्ड ट्रंप ने संयंत्र बंद करने के फैसले पर जरनल मोटर्स को फटकार लगाई | Donald Trump rebuts General Motors on decision to shut down plant | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप ने संयंत्र बंद करने के फैसले पर जरनल मोटर्स को फटकार लगाई

Published: Nov 27, 2018 03:14:23 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सात उत्पादक संयंत्रों को बंद करने के फैसले पर फटकार लगाई है,इन सात संयंत्रों में से चार अमरीका में हैं

trump

डोनाल्ड ट्रंप ने संयंत्र बंद करने के फैसले पर जरनल मोटर्स को फटकार लगाई

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनरल मोटर्स (जीएम) को सात उत्पादक संयंत्रों को बंद करने के फैसले पर फटकार लगाई है। इन सात संयंत्रों में से चार अमरीका में हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा कि उन्होंने जीएम के सात असेंबली और उत्पादन संयंत्रों के बंद होने के फैसले की जानकारी मिलने के बाद कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ मैरी बैरा से बात की।
14,500 कामगार सीधे तौर पर प्रभावित होंगे

ट्रंप ने कहा कि कंपनी के इस कदम से अमेरिका और कनाडा में लगभग 14,500 कामगार सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। ट्रंप ने कहा कि वह अपने रुख पर दृढ़ था। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने बैरा से बात की और कहा कि वह जानते हैं कि इस देश ने जनरल मोटर्स के लिए बहुत कुछ किया है।
बेलआउट पैकेज दिए जाने का उल्लेख किया

ट्रंप ने 2008 के मंदी के बाद कंपनी को संघीय बेलआउट पैकेज दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि अमरीका ने जनरल मोटर्स को बचाया और इसके बदले में ओहायो से कंपनी का जाना सही नहीं है। जीएम ने सोमवार को कहा था कि वह ओशावा,ओंटारियो में उत्पादन और असेंबली संयंत्रों को बंद करेगा। इसके साथ ही उत्तरी अमरीका के बाहर भी दो इकाइयों को बंद करेगा। हालांकि,अभी इन दो इकाइयों की पहचान नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो