scriptकिम के बयान पर ट्रंप का पलटवार, कहा- सबसे बड़े परमाणु बम का बटन मेरे पास है | Donald Trump reply Kim Jong Un Threaten Nuclear Attack on New Year | Patrika News

किम के बयान पर ट्रंप का पलटवार, कहा- सबसे बड़े परमाणु बम का बटन मेरे पास है

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2018 11:37:52 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

नए साल के मौके पर किम जोंग उन ने अमरीका को धमकी देते हुए कहा था कि पूरा अमरीका उसके परमाणु हमले के दायरे में है।

Donald Trump warn North Korea

Donald Trump warn North Korea

न्यूयॉर्क: नए साल के पहले ही दिन उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमरीका को परमाणु हमले की धमकी दे दी थी। किम के बयान को लेकर अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपना जवाब दे दिया है। ट्रंप ने किम को उसी के अंदाज में जवाब दिया है। ट्रंप का कहना है कि मेरे पास तो सबसे बड़े और पावरफुल परमाणु बम का रिमोट है, जिसका कंट्रोल मेरे पास ही रहता है और ये काम भी करता है। आपको बता दें कि नए साल के मौके पर अमरीका को धमकी देते हुए किम ने कहा था कि परमाणु बम को छोड़ने का रिमोट और उसका बटन हमेशा उसकी टेबल पर रहता है। किम पिछले काफी समय से अमरीका को परमाणु हमले की धमकी देता आ रहा है।
ट्रंप ने किम को उसी के अंदाज में दिया जवाब
डोनाल्ड ट्रंप ने करीब 2 दिन के बाद किम के इस बयान का जवाब दिया है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है कि क्या कोई भुखमरी से जूझ रहे देश में उसे (किम जोंग उन को) ये बताएगा कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है। लेकिन, ये उनसे कहीं ज्यादा बड़ा और ज्यादा ताकतवर है। और मेरा बटन काम करता है।’ सीधे तौर पर ट्रंप के इस ट्वीट को किम जोंग उन ? के लिए एक बड़ा तंज माना जा रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सराह सैंडर्स ने बाद में कहा- नॉर्थ कोरिया को लेकर अमेरिका की सोच बदली नहीं है। हम उसे दुनिया के लिए खतरा मानते हैं।
अमरीका परमाणु हमले के दायरे में है- उत्तर कोरिया
आपको बता दें कि किम जोंग ने नए साल के मौके पर अपने देश को टीवी पर आकर संबोधित किया था। इस दौरान उसने अमेरिका को एटमी हथियारों से तबाह कर देने की धमकी दी थी। किम जोंग उन ने कहा था- अमेरिका अब कभी भी हमारे खिलाफ जंग शुरू नहीं कर सकता, क्योंकि हमारे एटमी हथियार उसको तबाह कर देंगे। पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं, इन हथियारों का बटन हमेशा मेरी टेबल पर रहता है। और यह एक सच्चाई है, इसे धमकी नहीं समझा जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो