scriptफर्जी अखबार ने छापी डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की खबर, तारीख भी मई 2019 की | Donald trump resigns reads the fake news of false washington post | Patrika News

फर्जी अखबार ने छापी डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की खबर, तारीख भी मई 2019 की

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 05:54:16 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इसके साथ ही अखबार की सब हेडलाइन भी दी गई थी। इसमें लिखा हुआ था- ट्रंप का शासन खत्म होने से विश्वभर में उत्सव का माहौल है।

Donald trump resigns reads the fake news of false washington post

फर्जी अखबार ने छापी डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की खबर, तारीख भी मई 2019 की

वाशिंगटन। अमरीका में बुधवार को एक चौंकाने वाला वाकया सामने आया है। दरअसल वहां किसी ने अमरीकी राष्ट्रपति के इस्तीफे की फर्जी खबर छाप दी थी। यूं तो कई फर्जी खबरें ऐसे छपती रहती हैं, लेकिन इस बार सबसे हैरान कर देने वाली बात ये थी कि खबर को वॉशिंगटन पोस्ट के मास्टहेड वाले एक अखबार में छापा गया था।

वाइट हाउस परिसर में भी वितरित हुआ फर्जी अखबार

जानकारी के मुताबिक इस फर्जी अखबार को वाइट के परिसर समेत कई जगहों पर वितरित किया गया। इस खबर को पढ़ते ही लोगों में हड़कंप मच गया। इस खबर में जानकारी थी कि-ट्रंप अब राष्ट्रपति नहीं हैं। उन्होंने जल्दबाजी में वाइट हाउस छोड़ दिया। अब अमरीका पर आया संकट समाप्त हुआ। इसके साथ ही अखबार की सब हेडलाइन भी दी गई थी। इसमें लिखा हुआ था- ट्रंप का शासन खत्म होने से विश्वभर में उत्सव का माहौल है।

असली अखबार का बयान

यही नहीं अखबार पर तारीख भी 1 मई 2019 छापी गई है। खबर फैलते ही हैरान हुए लोगों ने फर्जी अखबार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ शेयर की। वहीं असली ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ ने भी खबर का खंडन करते हुए बयान जारी किया कि फर्जी अखबार के झांसे में न आएं। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो