scriptट्रंप के चुनाव प्रचार के पूर्व सलाहकार को 14 दिन की जेल, अदालत ने खारिज की याचिका | donald trump's ex election campaigner sentenced 14 days jail | Patrika News

ट्रंप के चुनाव प्रचार के पूर्व सलाहकार को 14 दिन की जेल, अदालत ने खारिज की याचिका

Published: Nov 26, 2018 04:29:00 pm

Submitted by:

Shweta Singh

जिला न्यायालय के न्यायाधीश रैंडोल्फ मॉस ने रविवार को एक आदेश में कहा कि उन्होंने अपनी सजा पर रोक लगाने में काफी समय लगा दिया है।

donald trump's ex election campaigner sentenced 14 days jail

ट्रंप के चुनाव प्रचार के पूर्व सलाहकार को 14 दिन की जेल, अदालत ने खारिज की याचिका

वाशिंगटन। अमरीका के एक संघीय न्यायाधीश ने ट्रंप के प्रचार अभियान की विदेश नीति के पूर्व सलाहकार जॉर्ज पापाडोपोलस के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने 14 दिनों की जेल की सजा को विलंब करने की अपील की थी। इसके साथ ही अदालत ने उन्हें निर्धारित समय पर जेल में रिपोर्ट करने का आदेश दिया।

10 दिनों में दो बार सजा विलंब करने का अनुरोध

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, 31 वर्षीय जॉर्ज ने संघीय न्यायाधीश से बीते 10 दिनों में दो बार उनकी सजा में विलंब का अनुरोध किया। हालांकि अमरीका के जिला न्यायालय के न्यायाधीश रैंडोल्फ मॉस ने रविवार को एक आदेश में कहा कि उन्होंने अपनी सजा पर रोक लगाने में काफी समय लगा दिया है। मॉस ने कहा, ‘जॉर्ज ने राहत पाने के लिए अंतिम घड़ी तक का इंतजार किया, वास्तव में उन्होंने रोक अनुरोध का अपना दूसरा प्रस्ताव दाखिल ही नहीं किया।’

इस मामले में पाए गए हैं आरोपी

उन्होंने आगे कहा, ‘जॉर्ज ने केवल दोष लगाने के लिए खुद ही विलंब किया।’ अमरीकी अधिकारियों ने कहा कि जॉर्ज सोमवार को विस्कॉन्सिन के सुधार शिविर में समर्पण करने के लिए तैयार हैं। पिछले साल अक्टूबर में जॉर्ज को 2016 राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान रूस के अधिकारियों से संपर्क साधने को लेकर संघीय जांचकर्ताओं से झूठ बोलने का दोषी ठहराया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो