वुहान लैब पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, दुनियाभर में कोरोना से हुईं मौतों के लिए चीन भुगतान करे

अमरीका के पूर्व् राष्ट्रपति ने कहा, मेरी बात सही थी चीनी वायरस वुहान के लैब से ही आया।

By: Mohit Saxena

Published: 04 Jun 2021, 04:26 PM IST

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) का वुहान लैब से कनेक्शन होने की बात पर पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है कि उनका ये कहना बिल्कुल सही था। ट्रंप का कहना है कि अब दुनियाभर में हुईं मौतों के मामले में वे चाहते हैं कि चीन उसका भुगतान करे। चीन और डॉ फाउची के बीच जो बातचीत के अंश सामने आए हैं वो काफी अहम है कि उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Read More: बेंजामिन नेतन्याहू की जगह नेफ्टाली बेनेट होंगे इजराइल के नए प्रधानमंत्री

नुकसान के पीछे चीन ही जिम्मेदार

ट्रंप का कहना है कि अब चीन की वजह से जो मौतें और क्षति हुई उसके लिए अमरीका और दुनिया को 10 ट्रिलियन अमरीकी डॉलर का भुगतान करना चाहिए। दुनिया भर में कोरोना के कारण हुईं मौतों और नुकसान के पीछे चीन ही जिम्मेदार है और उसे इस नुकसान की भरपाई करनी चाहिए। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि ‘उनका ये कहना बिल्कुल सही था कि वायरस चीन की वुहान लैब से ही आया है। अब इस बात को सभी मान रहे हैं,उसमें उनके दुश्मन भी शामिल हैं’।

Read More: अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का ऐलान, कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलेगी फ्री बीयर

3 हजार पन्नों का ई मेल प्राप्त किया

फ्रीडम ऑफ इन्फॉर्मेशन एक्ट के जरिए अमरीकी मीडिया ने जनवरी से जून 2000 तक के 3 हजार पन्नों का ई मेल प्राप्त किया था। उससे ये सच सामने आया कि अमरीका में कोरोना महामारी के फैलने के शुरुआती दिनों में ही डॉ फाउची और उनके साथियों का मानना था कि कोविड-19 चीन की वुहान लैब से ही लीक हो सकता है।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned