scriptपाकिस्तान से बेहतर हो सकते हैं रिश्ते, लेकिन वो दुश्मनों को देते हैं पनाह: डोनाल्ड ट्रंप | Donald Trump say US could have better terms with Pakistan but they shelter terrorist | Patrika News

पाकिस्तान से बेहतर हो सकते हैं रिश्ते, लेकिन वो दुश्मनों को देते हैं पनाह: डोनाल्ड ट्रंप

Published: Jan 03, 2019 03:10:23 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अपने बयान में ट्रंप ने पाक के साथ ‘अच्छे संबंध’ रखने की इच्छा जताई, लेकिन उन्होंने आगे कहा कि ऐसा इसलिए संभव नहीं है क्योंकि पाक दुश्मनों को पनाह देता है।

Donald Trump say US could have better terms with Pakistan but they shelter terrorist

पाकिस्तान से बेहतर हो सकते हैं रिश्ते, लेकिन वो दुश्मनों को देते हैं पनाह: डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। पाकिस्तान के खिलाफ कई कड़े कदम उठाने के बाद अब शायद अमरीका का दिल पसीज रहा है। तभी तो अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाक के शीर्ष नेता से मुलाकात की उत्सुकता दिखाई है। बुधवार को जारी किए अपने बयान में ट्रंप ने पाक के साथ ‘अच्छे संबंध’ रखने की इच्छा जताई, लेकिन उन्होंने आगे कहा कि ऐसा इसलिए संभव नहीं है क्योंकि पाक दुश्मनों को पनाह देता है।

पाक के नए नेता के साथ मुलाकात को लेकर उत्सुक: ट्रंप

ट्रंप ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ किए एक बैठक में कहा कि वे पाक के नए नेता के साथ मुलाकात को लेकर उत्सुक है। हालांकि उसी बैठक में उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान को अमरीका की ओर से मुहैया कराई जाने वाली 1.3 अरब अमरीकी डॉलर की सहायता राशि पर प्रतिबंध लगाया गया है क्योंकि पाक अमरीका के दुश्मनों का पनाहगार है।

तालिबान के साथ भी शांति वार्ता की पहल

अमरीकी राष्ट्रपति ने इस दौरान ये भी ऐलान किया कि ‘बहुत जल्द’ ही उनकी पाक के नई सरकार के साथ एक बैठक हो सकती है। आतंकियों से निपटने को लेकर अपने प्रशासन के प्रयासों के बारे में गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने तालिबान जैसे संगठन के साथ शांति वार्ता की पहल की है। गौरतलब है कि इससे पहले भी अमरीकी राष्ट्रपति के करीबी माने जाने वाले दक्षिण कैरोलिना के सेनेटर लिंडसे ग्राहन ने एक मीडिया संस्थान के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान अपने एक बयान में कहा कि अगर पाकिस्तान तालिबान के साथ बातचीत करवाने में अमरीका की मदद करता है, तो अमरीका आतंकवाद और आईएस से बेहतर मुकाबला कर सकेगा।

‘पाक हमारे दुश्मनों की देखभाल करते हैं’

आपको बता दें कि पहले भी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रशासन ने पाक पर अमरीका का साथ न देने का आरोप लगाया था। ट्रंप ने फिर इसी दावे को दोहराते हुए कहा कि हम पाकिस्तान के साथ अच्छा रिश्ता रखना चाहते हैं,लेकिन वे हमारे दुश्मनों की देख-भाल करते हैं। ऐसे में हम ऐसा नहीं कर सकते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो