scriptसीमा पर अवैध आव्रजकों के बारे में दी जा रही थी जानकारी, ट्रंप ने पूछा- कितने पाकिस्तानी पकड़े | Donald trump specially inquires about pak illegal immigrants at border | Patrika News

सीमा पर अवैध आव्रजकों के बारे में दी जा रही थी जानकारी, ट्रंप ने पूछा- कितने पाकिस्तानी पकड़े

Published: Jan 11, 2019 03:09:13 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इससे पहले ट्रंप को सूचना दी गई थी कि मेक्सिको के रास्ते कई दक्षिण एशियाई देशों के लोग अवैध तरीके से अमरीका में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

Donald trump specially inquires about pak illegal immigrants at border

सीमा पर अवैध आव्रजकों के बारे में दी जा रही थी जानकारी, ट्रंप ने पूछा- कितने पाकिस्तानी पकड़े

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जबसे सत्ता संभाली है, पाकिस्तान और आतंकियों को लेकर अपना रूख हमेशा सख्त रखा है। कई तरह की पाबंदियों और आर्थिक प्रतिबंध के बीच ट्रंप हमेशा पाक की गतिविधियों पर नजर बनाए रखते हैं। हाल ही में आई खबर के मुताबिक ट्रंप ने टेक्सास में दक्षिणी सीमा की यात्रा के दौरान वहां के प्रवर्तन एजेंसियों से सीमा पर घुसपैठ करने वाले लोगों की जानकारी ली।

दक्षिण एशियाई देशों के लोगों के बारे में दी जा रही थी रिपोर्ट

इस दौरान उन्होंने खासतौर पर पाकिस्तानियों के बारे में जवाब-सवाल किया। उन्होंने कानून प्रवर्तन एजेंसियों से पूछा कि इस हफ्ते सीमा पर कितने पाकिस्तानियों ने अवैध रूप से दाखिल होने की कोशिश की और कितनों को गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक इससे पहले ट्रंप को सूचना दी गई थी कि मेक्सिको के रास्ते कई दक्षिण एशियाई देशों के लोग अवैध तरीके से अमरीका में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

अधिकारी को बीच में ही रोका

आपको बता दें कि एक दिन पहले कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी ने ट्रंप को सीमा सुरक्षा संबंधी जानकारी दी थी। साथ उसने हिरासत में लिए गए लोगों की नागरिकता के बारे में भी ट्रंप को बताया था। इसके बाद ही राष्ट्रपति ने पाक नागरिकों को लेकर यह सवाल किया। रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने ट्रंप को जानकारी दी, ‘सीमा से अभी तक 41 अलग-अलग देशों के लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा सिर्फ एक ही दिन में मध्य अमरीका और मेक्सिको के अलावा कई दूसरे देशों से के 133 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं। कुछ पाकिस्तानी और रोमानिया के हैं….।’ अधिकारी की बात बीच में ही काटते हुए ट्रंप ने तपाक से पूछा, ‘कितने पाकिस्तानी?’ इसके जवाब में अधिकारी ने बताया, ‘कल ही दो पकड़े गए।’

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो