scriptफिर विवादों में आए डॉनल्ड ट्रंप, फॉक्स न्यूज़ एंकर को कहा ‘बिम्बो’? | Donald Trump Steps Up Attacks With 'Bimbo' Tweet Before News Debate | Patrika News

फिर विवादों में आए डॉनल्ड ट्रंप, फॉक्स न्यूज़ एंकर को कहा ‘बिम्बो’?

Published: Jan 28, 2016 04:11:00 pm

फॉक्स न्यूज पर वह गर्म होते रहे हैं ट्रंप, आपत्तिजनक शब्दों और बयानों का इस्तेमाल करते रहने से कई बार  हुई है आलोचना

Donald Trump

Donald Trump

वाशिंगटन। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर फॉक्स न्यूज को अपने निशाने पर लिया है। गुरुवार को होने वाली राष्ट्रपति पद के दावेदारों की बहस से पहले उन्होंने चैनल की एंकर मेगिन केली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

ट्रंप ने केली के बारे में ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने ‘बिम्बो’ वर्ड यूज किया (ऐसी महिला, जो आकर्षक हो पर इंटेलिजेंट नहीं)। टि्वटर उन्होंने लिखा कि “मैं मेगिन केली को ‘बिम्बो’ नहीं कहना चाहता, चूंकि ऐसा करना राजनैतिक रूप से सही नहीं होगा। इसके बदले मैं उन्हें हल्की रिपोर्टर कहूंगा।”

गौरतलब है ट्रंप द्वारा आपत्तिजनक शब्दों और बयानों का इस्तेमाल करते रहने से कई बार आलोचना हुई है। मीडिया में खासकर, फॉक्स न्यूज पर वह गर्म होते रहे हैं। गुरूवार रात होने वाली बहस में भी उन्होंने फॉक्स पर आने से इनकार कर दिया। ट्रंप ने कहा कि केली जैसी मॉडरेटर, जिसने बीते अगस्त में सवाल पूछने में ठीक व्यवहार नहीं किया था, क्यों वह अब उन्हीं की डिबेट में हिस्सा लें। उन्होंने कहा इसके बजाय वह फंडिंग करने के लिए एक वैकल्पिक कार्यक्रम करेंगे। इस पैसे का इस्तेमाल घायल सैनिकों की मदद में किया जाएगा।

डिबेट से चैनलों को क्यों कमाने दिया जाए
मार्शल टाउन में एक संवाददाता सम्मेलन में इस उद्योगपति उम्मीदवार ने फॉक्स पर बहस से साफ मना किया था। ट्रंप ने कहा, टीवी चैनलों को इन बहसों की वजह से क्यों कमाने दिया जाए? मैं फॉक्स को क्यों धनवान बनाऊं? उनके इस बयान का समर्थन करते हुए कैंपेन मैनेजर कोरी ने कहा था कि फॉक्स को देखने वालों की संख्या संभवत: 2.40 करोड़ से घटकर 20 लाख रह जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो