अमरीका में अवैध प्रवासियों की एंट्री बंद करेंगे ट्रंप! कानून पर किए हस्ताक्षर

अमरीका में अवैध प्रवासियों की एंट्री बंद करेंगे ट्रंप! कानून पर किए हस्ताक्षर

Kapil Tiwari | Publish: Apr, 07 2018 12:36:09 PM (IST) | Updated: Apr, 07 2018 12:53:55 PM (IST) अमरीका

डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध अप्रवासियों को देश की सीमा और देश की सुरक्षा के साथ-साथ अमरीकियों के लिए खतरा बताया है।

वॉशिंगटन। अवैध अप्रवासियों को अमरीका में दाखिल होने से रोकने के लिए ट्रंप प्रशासन ने एक अहम कदम उठाया है। डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसे दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके बाद अवैध अप्रवासियों को अमरीका में आने से रोका जा सकेगा। ट्रंप ने अवैध प्रवासियों को 'पकड़ने और रिहा करने' के कानून को ही खत्म करने वाले एक दस्तावेज पर ट्रंप ने हस्ताक्षर किए हैं।

ये भी पढ़ें: अवैध शरणार्थियों से परेशान हुआ अमरीका, नाराज ट्रंप ने कहा- 'डीएसीए अब और नहीं'

अवैध प्रवासियों को तुरंत कर दिया जाता है रिहा
आपको बता दें कि अभी तक अमरीका में अवैध अप्रवासियों को लेकर जो कानून था, उसमें अवैध प्रवासियों को उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद रिहा कर दिया जाता है। इस दस्तावेज को साइन करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने रक्षामंत्री से उन सैन्य प्रतिष्ठानों की एक लिस्ट मुहैया कराने को कहा है, जिनका इस्तेमाल अवैध प्रवासियों को हिरासत में रखने के लिए किया जा सकता है।

वाइट हाउस ने बताया है खतरनाक कानून
शुक्रवार को वाइट हाउस की तरफ से जारी एक बयान में 'पकड़ने और रिहा करने' की नीति को एक 'खतरनाक परंपरा' बताया है, जिसके तहत देश में अमेरिकी आव्रजन कानूनों का उल्लंघन करने वाले प्रवासियों को रिहा कर दिया जाता है। उन्होंने बयान में कहा, 'अमेरिकी नागरिकों की रक्षा एवं सुरक्षा राष्ट्रपति की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए वह देश की रक्षा के अपने वादे को पूरा करेंगे तथा अमेरिकी कानूनों का सम्मान सुनिश्चित करेंगे।'

अमरीकियों के लिए खतरा है अवैध अप्रवासी
संबंधित दस्तावेज में ट्रंप ने कहा कि मानव तस्करी, मादक पदार्थों एवं अन्य प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी और गिरोहों के सदस्यों तथा अन्य अपराधियों का अमेरिका की सीमा में घुसना देश की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं अमेरिकी नागरिकों की रक्षा के लिए खतरा हैं।

डोनाल्ड ट्रंप जता चुके हैं चिंता
अवैध अप्रवासियों की अमरीका में बढ़ती तादाद को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप पहले भी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। हाल ही में ट्रंप ने कहा था कि अवैध अप्रवासियों को अमरीका में हम और बर्दाश्त नहीं कर सकते। उन्होंने कहा था कि डीएसीए समझौते को अब और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। आपको बता दें कि डीएसीए का पूरा नाम डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स है। इसके तहत बचपन में अवैध रूप से अमरीका लाए गए हजारों युवा अप्रवासियों को संरक्षण प्रदान करता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned