scriptसीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी के लिए रखी गई शर्त, प्रक्रिया की गति भी की गई धीमी | Donald trump to put some conditions on calling US army back from syria | Patrika News

सीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी के लिए रखी गई शर्त, प्रक्रिया की गति भी की गई धीमी

Published: Jan 07, 2019 05:33:06 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन का कहना है कि सीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी कुछ चुनिंदा शर्तों पर निर्भर करती है।

Donald trump to put some conditions on calling US army back from syria

सीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी के लिए रखी गई शर्त, प्रक्रिया की गति भी की गई धीमी

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन का कहना है कि सीरिया से अमरीकी सैनिकों की वापसी कुछ चुनिंदा शर्तों पर निर्भर करती है। उन्होंने संकेत दिए है कि अमरीकी सैनिकों को वापस बुलाने की प्रक्रिया धीमी की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल और तुर्की के दौरे पर रवाना हुए बोल्टन ने कहा कि वह तुर्की से आश्वासन चाहते हैं कि उत्तरी सीरिया में कुर्द सुरक्षित रहेंगे।

इस्लामिक स्टेट के बाकी बचे लड़ाकों को भी हराया जाए

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमरीका यह भी सुनिश्चित करना चाहता है कि इस्लामिक स्टेट के बाकी बचे लड़ाकों को भी हराया जाए। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सीरिया से सैनिकों को वापस बुलाने को लेकर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

दिसंबर में किया था सेना वापस बुलाने का ऐलान

आपको बता दें कि उन्होंने दिसंबर के मध्य में इस कदम का ऐलान करते हुए कहा था, ‘वे (सैनिक) सभी वापस आ रहे हैं और वे अभी आ रहे हैं।’ ट्रंप के इस ऐलान के बाद अमरीकी अधिकारियों ने कहा था कि अमरीकी सैनिकों को सीरिया छोड़ने के लिए 30 दिनों का समय दिया गया है। ट्रंप ने कहा था कि सीरिया में आईएस की हार हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो