script‘ट्रंप की जीत अमरीका की बर्बादी; मुस्लिमों के लिए अच्छा’ | Donald Trump win celebrated by Al-Qaeda and Egyptian jihadis as beginning of ‘America’s ruin’ | Patrika News

‘ट्रंप की जीत अमरीका की बर्बादी; मुस्लिमों के लिए अच्छा’

Published: Nov 11, 2016 01:15:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा ने डोनाल्ड ट्रंप की जीत को अमरीकी के लिए काले दिन की शुरुआत बताया है।

Donald Trump

Donald Trump

वॉशिंगटन। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा ने डोनाल्ड ट्रंप की जीत को अमरीकी के लिए काले दिन की शुरुआत बताया है। यहां तक की कुछ आतंकी संगठनों ने ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के खात्मे तक की भविष्यवाणी कर दी है। ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ के मुताबिक, ट्रंप के जीत के साथ ही जिहादी संगठनों से जुड़े विचारकों ने सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा किए।

ट्रंप की जीत लोकतंत्र के लिए खतरा

अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन ‘जभात फतह अल-शाम’ के प्रवक्ता हम्जा अल-करीबी ने ट्रंप की जीत को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया। हम्जा ने कहा, ट्रंप की जीत लोकतांत्रिक प्रणाली की दक्षता को बढ़ावा देने वाले पर कड़ा प्रहार है। अल-शाम सीरिया का जिहादी संगठन है। हम्जा ने अपने ट्विटर पर यह बात लिखी है।

ट्रंप की जीत से बर्बाद होगा अमरीका

इजिप्ट के एक जिहादी मौलवी डॉ तारिक अब्दुल हलीम ने ट्रंप की जीत को लंबे वक्त के मद्देनजर मुस्लिमों के लिए अच्छा बताया। तारिक ने लिखा है ‘ट्रंप की जीत से अमरीका बर्बाद होगा, जो कि मुस्लिमों के लिए बेहद अच्छा है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े जिहादियों ने भी ट्रंप की जीत को अमरीका के लिए बर्बादी के दिनों की शुरुआत बताया है। इन जिहादियों ने कहा कि ट्रंप के कार्यकाल में ऐसी घरेलू अशांति और विदेशी सैन्य अभियान होंगे जो अमरीका की ताकत को खत्म कर देंगे। इस्लामिक स्टेट से जुड़े ‘अल-मिनबार’ ने खुशी जताते हुए कहा कि जल्द ही ट्रंप के हाथों अमरीका के खात्मे की खुशखबरी मिले।






loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो