script

Donald Trump की हुई 2 साल बाद Facebook और YouTube पर वापसी, लिखा – ‘I’M BACK!’

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2023 12:37:16 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Donald Trump Returns To Facebook & YouTube: पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अगले साल अमरीका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। इसके लिए वह फेसबुक और यूट्यूब पर भी लौट आए हैं।

donald_trump_returns_on_facebook.jpg

Donald Trump is back

पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) और वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब (YouTube) पर वापसी हो गई है। अमरीका (United States of America) में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए उम्मीदवारों ने अपनी कमर कस ली हैं और इनमें पूर्व विवादित अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प भी शामिल हैं। ट्रम्प कई वजहों से हमेशा ही विवादों का हिस्सा रहे हैं, पर अमरीका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है और अपना प्रचार अभियान भी। इसके लिए वह फेसबुक और यूट्यूब पर लौट आए हैं।

I’M BACK!

डोनाल्ड ट्रम्प की फेसबुक और यूट्यूब पर 2 साल बाद वापसी हुई है। ऐसे में ट्रम्प ने फेसबुक और यूट्यूब पर एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट किया और इसके साथ कैप्शन में लिखा “I’M BACK!” यानि की “मैं वापस आ गया हूँ।” ट्रम्प ने फेसबुक और यूट्यूब पर जो शॉर्ट वीडियो पोस्ट किया है वो उनके चुनाव के प्रचार अभियान से जुड़ा 12 सेकंड का प्रमोशनल वीडियो है।

donald_trump_first_facebook_post_after_2_years.jpg
https://youtu.be/AcpjvVFAayo


यह भी पढ़ें

Donald Trump का दावा, 2024 में राष्ट्रपति बनने पर रोक सकते हैं वर्ल्ड वॉर 3

इतने समय तक क्यों इस्तेमाल नहीं किया फेसबुक और यूट्यूब?


पूर्व विवादित अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प के इतने समय तक फेसबुक और यूट्यूब इस्तेमाल न करने की वजह भी उनके विवाद से ही जुडी हुई है। दरअसल 2021 में जनवरी में अमरीकी राजधानी वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में कैपिटल बिल्डिंग (Capital Building) में हुए दंगों को भड़काने में ट्रम्प का हाथ था। इसके लिए उन्होंने सभी सोशल मीडिया पर कई पोस्ट्स शेयर किए थे। ये दंगे ट्रम्प के नवंबर 2020 में हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में हुई हार के बाद हुए थे। राष्ट्रपति पद से हटने के बाद और ट्रम्प के दंगों को भड़काने के आरोप में कई सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर ट्रम्प के अकाउंट्स को बैन कर दिया गया था।

हालांकि पिछले साल के आखिरी में कई सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफॉर्म्स ने ट्रम्प के अकाउंट्स को रिस्टोर कर दिया था। और अब ट्रम्प ने फेसबुक और यूट्यूब पर 2 साल में पहली पोस्ट करते हुए वापसी कर ली है।

यह भी पढ़ें
 

TikTok के खिलाफ यूके और न्यूज़ीलैण्ड का बड़ा एक्शन, चीन की बढ़ सकती है टेंशन

ट्रेंडिंग वीडियो