यहां की सड़कों पर दौड़ेगा ड्राइवरलेस होटल, जरुरत की सभी चीजें रहेंगी मौजूद

Mangala Prasad Yadav

Publish: Nov, 24 2018 05:04:49 PM (IST)

अमरीका
1/3

वाशिंगटनः न्यूयॉर्क, पिट्सबर्ग, बोस्टन और वॉशिंगटन में एक ऐसा होटल बनाने की तैयारी है जो कार की तरह सड़क पर चल सकेगा। सबसे खास बात है कि इस होटल को सड़क पर चलाने के लिए किसी भी ड्राइवर की जरुरत नहीं पड़ेगी। चलता-फिरता यह होटल बैट्ररी से चलेगा। इसमें लोग करीब दस घंटे तक सफर कर सकेंगे। होटल को टोरंटो का एप्रिली डिजाइन स्टूडियो तैयार कर रहा है। स्टूडियो के मालिक स्टीव ली ने बताया कि होटल कारोबार में डिजाइन को लेकर कई प्रतियोगिताएं है। भविष्य में वही होटल कारोबारी टिक पाएगा जो बेहतर तकनीक के माध्यम से ग्राहक को संतुष्ट करेगा। उन्होंने कहा कि होटल को एक व्यक्ति, कपल और परिवार के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। इसमें लोग अपना पालतू जानवर भी ले जा सकेंगे।

होटल ये सुविधाएं रहेंगी मौजूद

स्टीव ली ने बताया कि होटल में सोने की जगह, बाथरूम, काम करने की जगह, रसोई और मनोरंजन जैसी सुविधा होगी। अगर बैटरी रास्ते में डिस्चार्ज हुई तो इसे बदला भी जा सकेगा। स्टूडियो के मालिक स्टीव ली के अनुसार, होटल की खिड़कियां पैनारोमिक ग्लास की होंगी जो बटन दबाते ही खुल जाएंगी। यह एक ऐप से संचालित होगा। बताया जा रहा है कि यह होटल तैयार होने में 10 साल लग सकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned