scriptDuchess of Cornwall 'Can't Stop Talking' About Joe Biden's 'Long, Loud' Fart at COP26 | COP-26 Summit: प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिला ने खोला राज, तीन लोग बात कर रहे थे, तब अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने छोड़ी थी गैस | Patrika News

COP-26 Summit: प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिला ने खोला राज, तीन लोग बात कर रहे थे, तब अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने छोड़ी थी गैस

ग्लासगो में बीते 31 अक्टूबर से शुरू हुए COP-26 Summit में दुनियाभर के तमाम बड़े नेता, पर्यावरणविद्, सामाजिक कार्यकर्ता और विभिन्न शख्सियतों ने शिरकत की है। यह सम्मेलन 12 नवंबर तक चलेगा। अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन इस सम्मेलन में चर्चा का विषय बने हैं।

 

नई दिल्ली

Published: November 08, 2021 09:20:11 pm

नई दिल्ली।

ब्रिटेन के ग्लासगो शहर में आयोजित COP-26 Summit में अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन भी शामिल हुए थे। बिडेन ने अपने संबोधन में अमरीका के कार्बन उत्सर्जन पर प्रतिबद्धता को दोहराया भी था।
biden.jpg
दूसरी ओर, डचेस ऑफ कॉर्नवाल कैमिला के साथ एक बैठक के दौरान जो बिडेन का गैस छोड़ना अब चर्चा का विषय बना हुआ है। दावा किया जा रहा है कि बिडेन के इस कारनामे से कैमिला हैरान हो गईं थीं। डचेज ऑफ कॉर्निवाल कैमिला ब्रिटिश प्रिंस चार्ल्स की पत्नी हैं। वाइट हाउस ने इस विषय पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।
यह भी पढ़ें
-

तंज या तारीफ! इजराइली पीएम नफ्ताली बेनेट ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा- आप हमारे देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय, मेरी पार्टी ज्वाइन कर लीजिए

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले हफ्ते ग्लासगो में जलवायु परिवर्तन को लेकर आयोजित सम्मेलन में कैमिला अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन के गैस छोड़ने की आवाज को सुनकर चौंक गईं थीं। रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से बताया गया है कि यह इतना लंबा और जोरदार था कि इसे नजरअंदाज करना संभव नहीं था। हालांकि, कैमिला ने इसके बाद भी अपनी बातचीत को जारी रखा।
बता दें कि राष्ट्रपति जो बिडेन ने पिछले सोमवार को ग्लासगो के केल्विंग्रोव आर्ट गैलरी में एक स्वागत समारोह के दौरान कैमिला से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में प्रिंस चार्ल्स, ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैम्ब्रिज और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी मौजूद थे। इस बैठक में ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को भी शामिल होना था, लेकिन डॉक्टर के सुझाव के बाद उन्होंने अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था।
यह भी पढ़ें
-

COP-26 Summit को गंभीरता से नहीं ले रहा अमरीका, राष्ट्रपति जो बिडेन समारोह में ले रहे थे झपकी, वायरल हुआ वीडियो

वैसे, यह पहली बार नहीं है, जब जो बिडेन पर गैस छोड़ने के आरोप लगे हैं। पिछले साल डोनाल्ड ट्रंप जूनियर सहित कई दूसरे रिपब्लिकन नेताओं ने बिडेन के एक वीडियो को शेयर किया था। इसमें लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान एक संदिग्ध आवाज सुनी गई थी। बहरहाल, वाइट हाउस के प्रवक्ता ने इस तरह के विवाद पर टिप्पणी करने से इनकार किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यदिल्ली सरकार का नया आदेश, अब दो डॉक्टर द्वारा किया जायेगा कोरोना के मरीजों का इलाजबेमिसाल करियर, हैरान कर देने वाला है विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.