script

वेनेजुएला में बदतर हुए हालात, मंदी के कारण सड़ा मांस खाने को मजबूर लोग

Published: Aug 25, 2018 03:07:28 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अर्थव्यवस्था बेहद बुरे दौर से गुजर रहे इस देश के लोगों को आर्थिक तंगी के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

economic crisis in venezuela forced people to eat rotten meat

वेनेजुएला में बदतर हुए हालात, मंदी के कारण सड़ा मांस खाने को मजबूर लोग

काराकास। लैटिन अमरीका का एक देश इस वक्त आर्थिक तंगी से बुरी तरह जुझ रहा है। हालात ऐसी हो चुकी है वहां के लोगों को अब खाने-पीने तक की किल्लत होने लगी है। वहां के एक शहर में तो हालत ऐसी हो चुकी है कि लोग सड़ा-गला मांस तक खाने को मजबूर हो गए हैं।

माराकाइबो शहर में हालात सबसे बुरे

आपको बता दें कि यहां वेनेजुएला की बात हो रही है। अर्थव्यवस्था बेहद बुरे दौर से गुजर रहे इस देश के लोगों को आर्थिक तंगी के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर वहां के माराकाइबो शहर में सबसे ज्यादा किल्लत हो रही है। वहां खाने-पीने की दिक्कत के चलते लोग सड़ा हुआ मांस खाने को मजबूर हैं। सिर्फ यही नहीं वेनेजुएला के दूसरा सबसे बड़ा माना जाने वाले इस शहर में बिजली की भी काफी दिक्कत है। यही कारण है कि बंद पड़े फ्रीज के चलते दुकानदार सस्ती दर सड़ा हुआ मांस बेच रहे हैं। आर्थिक मंदी से ग्रस्त लोगों के पास इसको खरीदने का ही रास्ता बचा है। बेशक इसके चलते लोग बीमार भी हो रहे हैं।

कभी था ऑयल प्रोडक्शन हब

गौरतलब है कि वेनेजुएला का माराकाइबो शहर ऑयल प्रोडक्शन का हब माना जाता था। लेकिन आर्थिक मंदी के कारण कारोबारियों ने अपना कारोबार समेटने में ही समझदारी। आपको बता दें कि पिछले 9 महीनों में वहां बिजली की बेहद कटौती की जा रही है। हालात पिछले दो हफ्तों से मुख्य पावरलाइन में आग लगने के कारण और खराब हो चुका है।

राष्ट्रपति निकोलस का जिम्मेदारी लेने से इंकार

आपको बता दे कि ये देश इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। लोगों के पास बेसिक सेवाएं जैसे पानी और इलेक्ट्रिसिटी तक की सुविधा नही हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात ये भी है कि वहां के समाजवादी नेता और देश के राष्ट्रपति निकोलस मादुरौ ने इस आर्थिक मंदी की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो