scriptelon-musk general-amnesty-poll suspended accounts | आजाद होगी Twitter की चिड़िया: Musk ने Poll में पूछा — क्या सभी खातों से हटा दें बैन, सबको दे दें 'माफी' | Patrika News

आजाद होगी Twitter की चिड़िया: Musk ने Poll में पूछा — क्या सभी खातों से हटा दें बैन, सबको दे दें 'माफी'

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 09:54:23 am

Submitted by:

Amit Purohit

Elon Musk Holds New Twitter Poll: ट्विटर के अधिग्रहण से पहले एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा था कि वे ट्विटर की चिड़िया को आजाद करना चाहते हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump)के अकाउंट से बैन हटाने के बाद अब ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क पोल करवाकर पूछ रहे हैं कि क्या सभी बैन अकाउंट की वापसी कर दी जाए। साथ ही यह भी रिपोर्ट है कि मस्क ने बिना ऑडिट कंपनी के नए-पुराने सभी खर्चों का भुगतान करने से मना कर दिया है।

 

आजाद होगी Twitter की चिड़िया: Musk ने Poll में पूछा — क्या सभी खातों से हटा दें बैन, सबको दे दें 'माफी'
आजाद होगी Twitter की चिड़िया: Musk ने Poll में पूछा — क्या सभी खातों से हटा दें बैन, सबको दे दें 'माफी'
अमेरिका (United States of America) के पूर्व राष्ट्रपति (former US President) डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को बहाल करने के कुछ दिनों बाद ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने 'सामान्य माफी' (General Amnesty) पर यूजर की राय जानने के लिए एक और ट्विटर पोल किया है। इस पोल में यूजर्स से पूछा गया है कि 'क्या ट्विटर को निलंबित खातों (Suspended Accounts) के लिए एक सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए, बशर्ते कि उन्होंने कानून नहीं तोड़ा हो या गंभीर स्पैम में लिप्त न हों?' टेक अरबपति ने हां या ना में वोट करने का विकल्प दिया है। 24 घंटे की विंडो वाले पोल सर्वे के नतीजे 25 नवंबर, 2022 को रात करीब 11 बजकर 16 मिनट पर आएंगे।
अकाउंट से बैन हटाने को तत्पर
पिछले हफ्ते, मस्क ने उन खातों को बहाल करना शुरू किया जो पहले प्लेटफॉर्म के नियमों को तोड़ने के लिए अनिश्चितकालीन प्रतिबंध के अधीन थे। लेखक जॉर्डन पीटरसन (Jordan Peterson) और कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin)उन पहले लोगों में से हैं जिनके ट्विटर अकाउंट वापस आ गए थे।
मस्क पर बैन हटाने चलाया था पोल
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को भी 22 महीने बाद पिछले शनिवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 'फिर बहाल' कर दिया गया। इससे पहले मस्क ने एक ऑनलाइन पोल चलाया था जिसमें ट्विटर यूजर्स से पूछा गया था कि क्या ट्रम्प के अकाउंट को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Micro-Blogging Platform) पर बहाल किया जाना चाहिए। 15,085,458 वोट पाने वाले इस पोल में 51.8 फीसदी ने हां में वोट दिया और 48.2 फीसदी ने इसके खिलाफ वोट किया। हालांकि, ट्रम्प ने इसमें अधिक रूचि नहीं दिखाई। 6 जनवरी को यूएस कैपिटल हिल (US Capitol Hill) में हिंसा भड़काने को लेकर ट्विटर के पुराने मालिकों ने ट्रम्प के अकाउंट पर स्थायी बैन लगा दिया था।
लागत में कटौती के लिए नहीं भरेंगे पुराने बिल
मस्क ट्विटर बिजनेस के लागत में कटौती (Cost Cutting) के लिए तमाम उपाय आजमा रहे हैं। 3,700 लोगों को कंपनी से निकालने के साथ-साथ कंपनी में सभी प्रकार की अन्य लागतों की ऑडिट भी शामिल है। अब एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने कंपनी के कर्मचारियों के टीए—डीए का भुगतान करने से मना कर दिया है जो कि लाखों डालर में हैं। रिपोर्ट के अनुसार मस्क का कहना है कि उन्होंने इनकी स्वीकृति नहीं दी थी, इसलिए वे इसका भुगतान नहीं करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क की जांच में ट्विटर के अंतर्निहित बुनियादी ढांचे, रियल एस्टेट और यहां तक कि कंपनी के भव्य इन-ऑफिस कैफेटेरिया लागतें शामिल हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

ED का बड़ा आरोप- 'मनीष सिसोदिया ने बदले कई मोबाइल, मिटाए शराब घोटाले के सबूत'एयरपोर्ट और उसके आसपास के क्षेत्रों में अभी नहीं मिलेगी 5G सर्विस, जानिए क्या है कारणछह साल और 13 मैच के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, रोमांचक मुक़ाबले में 4-3 से दर्ज़ की जीतपंडित प्रदीप मिश्रा का विवादित बयान, बोले- बाहर से आने वाली लड़कियां बिगाड़ रहीं इंदौर की फिजा'गरीब छात्रों का पैसा छीनकर कितना कमाएगी सरकार', खरगे ने मोदी सरकार पर साधा निशानापंजाब में CM हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, Video में देंखे पुलिस की दबंगईममता बनर्जी ने चलाई नाव, देखें पश्चिम बंगाल CM का अलग अंदाज वाला वीडियोश्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने नई गर्लफ्रेंड को गिफ्ट की थी अंगूठी, लड़की ने पुलिस के सामने किए कई खुलासे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.