scriptकैलिफोर्निया: बम की धमकी के बाद मची अफरातफरी, खाली कराई गई फेसबुक की बिल्डिंग | facebook office in california evacuated after bomb threat call recieved | Patrika News

कैलिफोर्निया: बम की धमकी के बाद मची अफरातफरी, खाली कराई गई फेसबुक की बिल्डिंग

Published: Dec 12, 2018 01:11:47 pm

Submitted by:

Shweta Singh

जानकारी मिलने के बाद विस्फोटक-रोधी इकाइयों और स्निफर कुत्तों ने इमारत की गंभीरता से जांच की।

facebook office in california evacuated after bomb threat call recieved

कैलिफोर्निया: बम की धमकी के बाद मची अफरातफरी, खाली कराई गई फेसबुक की बिल्डिंग

सैन फ्रांसिस्को। कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्य परिसर में बम की धमकी मिलने के बाद अफरातफरी मच गई। इसके चलते वहां की एक इमारत को खाली कराना पड़ा था। समाचार एजेंसी के मुताबिक, जानकारी मिलने के बाद विस्फोटक-रोधी इकाइयों और स्निफर कुत्तों ने इमारत की गंभीरता से जांच की।

मेंलो पार्क पुलिस ने किया इमारत का निरीक्षण

मौके पर पहुंची मेंलो पार्क पुलिस टीम ने मंगलवार को इमारत के निरीक्षण के बाद कहा कि उन्हें वहां से किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। बता दें कि जिस इमारत में बम मिलने की धमकी मिली थी वह सैन फ्रांसिस्को के दक्षिण में स्थित एक शहर, मेंलो पार्क में जेफरसन ड्राइव के 200 ब्लॉक में स्थित है, जहां फेसबुक का मुख्यालय है।

आसपास की इमारतों को भी कराया खाली

इस घटना के बाद घबराए फेसबुक ने ऐहतियात के तौर पर आसपास की इमारतों को भी खाली करा दिया। मेंलो पार्क के अधिकारियों को न्यूयॉर्क पुलिस विभाग द्वारा बम के खतरे के बारे में सतर्क किया गया। आपको बता दें कि इससे पहले भी बम की झूठी धमकी मिलने पर वहां के कई इमारत को खाली कराना पड़ा था। इससे पहले बीते 6 दिसंबर को ‘सीएनएन’ के कार्यालयों और स्टूडियो को भी बम की धमकी मिलने के बाद खाली कराया गया था। पुलिस और मीडिया नेटवर्क ने हालांकि बाद में इमारत को पूरी तरह सुरक्षित बताया था।

सीएनएन को भी पांच बम की मिली थी धमकी

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने जांच के बाद ऑल क्लियर बताते हुए सभी कर्मचारियों को इमारत में लौटने के लिए कहा था। साथ ही उन्होंने कहा था कि धमकी की पुष्टि नहीं हो सकी है। बता दें कि उस रात आई एक अज्ञात कॉल में इमारत के अंदर पांच बम होने की बात कही गई थी। जिसके बाद न्यूजरूम में फायर अलार्म बेल बजना शुरू हो गया, जिससे सभी कर्मचारियों ने बाहर निकलना शुरू कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो