scriptहॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका डोरिस डे का अंतिम संस्कार, 97 वर्ष की आयु में हुआ था निधन | Famous actor and singer Doris Day dies at 97 | Patrika News

हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका डोरिस डे का अंतिम संस्कार, 97 वर्ष की आयु में हुआ था निधन

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2019 11:43:06 am

कई फिल्मों में डोरिस डे ने किया था शानदार अभिनय
रोमांटिक कॉमेडी के लिए जाने जाती थीं डोरिस डे
द्वितीय विश्व युद्ध में सबसे अधिक कमाई करने वाली सिंगर बनीं

doris day

न्यूयार्क । हॉलीवुड स्टार और सिंगर डोरिस डे का का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनका 97 वर्ष की आयु में बीते सोमवार को निधन हो गया था। गायिका से अभिनय तक का सफर तय करने वाली अभिनेत्री को कैलामिटी जेन और पिलो टॉक जैसी फिल्मों में सफलता मिली और 1956 में क्यू सेरा सेरा नाम की फिल्म उनकी जबरदस्त हिट रही। रॉक हडसन के साथ उनकी स्क्रीन साझेदारी 1950 और 60 के दशक में सफलता के नए झड़े गाड़े। उनकी यह फिल्म सबसे बड़े बॉक्स-ऑफिस हिट्स में से एक थी। एक सफल फ़िल्म संगीतकार के अलावा उनको एक पशु कल्याण कार्यकर्ता के रूप में उनके काम के लिए भी जाना जाता था।

भारतीय महिला शेफ की दुबई के अस्‍पताल में मौत, करवाई थी कूल्हे की सर्जरी

नहीं रहीं हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका डोरिस डे

एक्टर, सिंगर और एनिमल वेलफेयर एक्टिविस्ट डोरिस डे का 97 साल की उम्र में निधन हो गया है। डोरिस डे एनिमल फाउंडेशन ने इस खबर की पुष्टि की है। ओहियो के सिनसिनाटी में जन्मीं डोरिस, मैरी एन कपेलहॉफ और पिलो टॉक सहित कई फिल्मों के संगीत और रोमांटिक कॉमेडी के लिए जानी जाती थीं। सिंगिंग में भी उन्होंने सफलता के झड़े गाड़े और 29 स्टूडियो एल्बम निकाले। जर्मन प्रवासियों के रूप में यूएस आईं डे ने पहली बार 1945 में सेंट ब्राउन और उनके बैंड ऑफ रेनॉ के साथ सेंटिमेंटल जर्नी की रिकॉर्डिंग के साथ ख्याति प्राप्त की। यह गीत द्वितीय विश्व युद्ध का एक लोकप्रिय गीत बन गया। 1946 तक वह दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली महिला गायिका बन गई थीं।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो