scriptअमरीकी राष्ट्रपति के खिलाफ एफबीआई ने शुरू की जांच, रूस के लिए काम करने का  है मामला | FBI launches probe against President | Patrika News
अमरीका

अमरीकी राष्ट्रपति के खिलाफ एफबीआई ने शुरू की जांच, रूस के लिए काम करने का  है मामला

एजेंसी यह जानना चाहती है कि क्या वाकई राष्ट्रपति ने ऐसा काम किया है या नहीं।

Jan 12, 2019 / 06:54 pm

Navyavesh Navrahi

fbi

अमरीकी राष्ट्रपति के खिलाफ एफबीआई ने शुरू की जांच, रूस के लिए काम करने का  है मामला

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रूस के लिए काम कर रहे थे या नहीं, एफबीआई ने इस बात की जांच शुरू कर दी है। बता दें, ट्रम्प ने मई 2017 में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के तत्कालीन प्रमुख जेम्स बी कोमी को अचानक सस्पेंड कर दिया था। वह उस समय राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप के अभियान में रूसी सरकार के कथित हस्तक्षेप की जांच कर रहे थे।
एक मीडिया रिपोर्ट में अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एफबीआई ने ट्रंप के खिलाफ जांच शुरू की। उस समय कानून लागू करने वाली एजेंसियां इस बात का पता लगाना चाहती थीं कि क्या अमरीकी राष्ट्रपति ने जानबूझकर रूस के लिए काम किया या अनजाने में वह मॉस्को के चंगुल में फंसे थे। इस खबर में कहा गया है कि ट्रंप के काम राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक संभावित खतरा पैदा कर सकते हैं।
रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘सार्वजनिक रूप से इस बात का कोई सबूत सामने नहीं आया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने गुप्त रूप में रूसी सरकार के अधिकारियों से कोई संपर्क नहीं किया और न ही उनसे कोई निर्देश लिया है।’ उधर, वाइट हाउस ने इस खबर को बकवास बताया है।
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव के अनुसार- ‘यह बकवास है। जेम्स कॉमी को पक्षपातपूर्ण रवैये के कारण निलंबित किया गया और उस समय के दौरान प्रभारी रहे उनके डिप्टी एंड्रयू मैककेबे सब जानते हैं कि वह महा झूठे हैं। इसी लिए उसे एफबीआई ने निलंबित किया था। एफबीआई ने ट्रंप के खिलाफ जांच के सिलसिले में कोई टिप्पणी नहीं की है।

Home / world / America / अमरीकी राष्ट्रपति के खिलाफ एफबीआई ने शुरू की जांच, रूस के लिए काम करने का  है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो