scriptअमरीका में फिर गोलीबारी, मिशिगन यूनिवर्सिटी के छात्र ने ली अपने ही मां-बाप की जान | firing in central michigan university 19 year old killed his parents | Patrika News

अमरीका में फिर गोलीबारी, मिशिगन यूनिवर्सिटी के छात्र ने ली अपने ही मां-बाप की जान

Published: Mar 03, 2018 01:06:53 pm

Submitted by:

Shweta Singh

जांचकर्मियों को अंदेशा है कि शूटर अभी भी कैंपस में ही है।

Firing in America

वाशिंगटन। अमरीका में बंदूक नियंत्रण कानून को सख्त करने की मांग के बीच छात्र द्वारा गोलीबारी का एक और मामला सामने आया है। वहां की सेंट्रल मिशिगन यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को गोलीबारी के हादसे में शिकार तीन लोगो की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी है।

अपने ही मां-बाप की गोली मारकर हत्या
जानकारी के मुताबिक फायरिंग करने वाला शख्स मात्र 19 साल का है, जिसका नाम जेम्स एरिक डेविस है। यह हैरान करने वाली घटना यूनिवर्सिटी के कैंपबेल हॉल में हुई थी। मामले में पुलिस प्रवक्ता के बयान में बताया गया कि आरोपी ने डॉरमेट्री बिल्डिंग में अपने ही मां-बाप और एक पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें यह यूनिवर्सिटी डेट्रॉइट से करीब 200 किमी दूर है।

मामले की जांच जारी
बहरहाल मिशिगन यूनिवर्सिटी के पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हुए हैं। उन्होंने इस घटना की पुष्टि तो की लेकिन इस बारे में और अधिक जानकारी देने से इनकार किया। मामले में संयुक्त राज्य अमरीका के शराब, तम्बाकू, फायर आर्म्स और विस्फोटक ब्यूरो ने एक ट्वीट में कहा कि वह इस मामले में यूनिवर्सिटी की सहायता के लिए विशेष एजेंट भेज रहा है। जांचकर्मियों को अंदेशा है कि शूटर अभी भी कैंपस में ही है। साथ ही उसके पास खतरनाक हथियार हैं।

फ्लोरिडा में ऐसा ही हादसा
अमरीका में हाल ही में इसी तरह के गोलीबारी की एक घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी। फ्लोरिडा के स्कूल में हुए इस वारदात के पीछे भी एक 19 वर्षीय आरोपी का हाथ था। आरोपी इसी स्कूल का पूर्व-छात्र था, जिसे अनुसाशनहीनता के अपराध में स्कूल से निकल दिया गया था। छात्र इसी बात से नाराज था और उसने इस घटना को अंजाम दे दिया।

बंदूक नियंत्रण कानून को सख्त बनाने की मांग
आपको बता दें फ्लोरिडा में गोलीबारी की घटना के बाद लगातार बंदूक नियंत्रण कानून को सख्त करने की मांग लगातार उठाई जा रही है। यहां तक की स्थानीय लोगों ने आने वाले 25 मार्च को इसी प्रस्ताव के लिए एक मार्च निकालने का भी ऐलान किया है। अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप से इस मामले में जल्द किसी निर्णय तक पहुंचने की अपेक्षा की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो