अमरीका की टेक्सास यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 1 पुलिसकर्मी की मौत

Kapil Tiwari

Publish: Oct, 10 2017 09:57:55 (IST)

America
अमरीका की टेक्सास यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 1 पुलिसकर्मी की मौत

पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। इस संदिग्ध की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

वॉशिंगटन: अमरीका की टेक्सास यूनिवर्सिटी में फायरिंग की खबर है। बताया जा रहा है कि इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। घटना के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस को बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो ये फायरिंग सोमवार रात को हुई है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। इस संदिग्ध की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

पुलिस हेडक्वार्टर को बनाया निशाना
हमलावर ने यूनिवर्सिटी कैंपस के पुलिस हेडक्वार्टर में फायरिंग की। घटना के बाद छात्रों को सुरक्षित रहने के लिए ट्विटर से संदेश भेजे गए हैं। यूनिवर्सिटी से मिली जानकारी के मुताबिक फायरिंग में शामिल संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

स्टूडेंटस को दिये गए हैं विशेष निर्देश
फायरिंग की घटना के बाद टेक्सस टेक यूनिवर्सिटी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सभी स्टूडेंट्स को सुरक्षित स्थान पर रहने के लिए कहा है। अधिकारियों के मुताबिक यह गोलीबारी यूनिवर्सिटी कैंपस के पुलिस हेडक्वार्टर में हुई है।

इस तरह दिया हमले को अंजाम
यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता क्रिस कुक ने बताया कि फायरिंग की घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब कैंपस पुलिस ने सोमवार शाम को चेकिंग की थी जिसमें कुछ स्टूडेंट्स के कमरे से ड्रग्स के सबूत मिले थे। कुक ने बताया कि ड्रग्स रखने के संदिग्ध को सामान्य प्रक्रिया के तहत कैंपस पुलिस स्टेशन लाया गया। इस दौरान संदिग्ध ने बंदूक निकाली और एक ऑफिसर के सिर पर गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

लॉस वेगस में गई 59 लोगों की जान
आपको बता दें कि पिछले सप्ताह ही अमरीका के लॉस वेगस वेगस में एक हमलावर ने म्यूजिक कंसर्ट के दौरान फायरिंग कर दी थी, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि हमलावर को पुलिस ने पकड़ लिया था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हमलावर ने करीब 1000 राउंड फायरिंग की थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned