फ्लोरिडा स्कूल में गोलीबारी के पीड़ितों की याद में सड़कों पर उतरा हुजूम

फ्लोरिडा के एक स्कूल में 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए 17 लोगों की याद में हजारों लोगों ने जुलूस निकालकर शोक जताया।

By: Chandra Prakash

Published: 16 Feb 2018, 02:10 PM IST

फ्लोरिडा। फ्लोरिडा के एक स्कूल में 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए 17 लोगों की याद में हजारों लोगों ने जुलूस निकालकर शोक जताया। इस घटना का शिकार हुई अपनी 14 वर्षीय बेटी के बारे में एक पिता की बातों सुनकर वहां जुटे लोग भावुक हो गए।

अमरीकी इतिहास की सबसे भयावह घटना
अमरीकी समाचार एजेंसी के मुताबिक, निकोलस क्रूज ने बुधवार को पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में अमरीकी इतिहास की सबसे भयावह गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था।

बेटी की याद में पिता के शब्द ने किया भीड़ को भावुक
पार्कलैंड के पाइन ट्रेल्स पार्क में शोक जताने जुटे लोग उस समय भावुक हो गए, जब इस घटना का शिकार हुई अपनी 14 वर्षीय बेटी के बारे में एक पिता ने बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा, 'जेमी पार्टी की जान हुआ करती थी।' भावुक पिता ने कहा कि पिछले साल अपने भाई को खो देने के बाद उन्हें लगा कि यह तकलीफ असहनीय है, लेकिन बेटी को खो देना उनके लिए और बुरा और बद्दतर है।

अधिकारीयों ने की एकजुटता बनाए रखने की अपील
उनके बगल में खड़े अधिकारियों और धार्मिक नेताओं ने दुख की इस घड़ी में एकजुटता बनाए रखने की अपील की। शोक संतप्त लोगों ने मारे गए 17 लोगों की तस्वीरो के सामने फूल चढ़ाए और मोमबत्तियां जलाई और सहानुभूति, आशा व समर्थन भरे संदेश लिखे। लोगों ने पोस्टर पकड़ रखे थे, जिसमें 'बस अब और नहीं' और 'एनआरए हमारे बच्चों की हत्या करना बंद करो ' लिखा हुआ था।

पकड़ा गया है आरोपी
इस खूनखराबे के बाद क्रूज फरार हो गया था, लेकिन एक घंटे बाद पड़ोसी शहर कोरल स्प्रिंग्स से पकड़ा गया। बता दें कि फ्लोरिडा स्थित पार्कलैंड स्कूल में हुई फायरिंग में 17 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। फायरिंग में एक दर्जन से अधिक बच्‍चे घायल भी हुए। काफी संख्‍या में बच्‍चों ने क्‍लासरूम में छिपकर अपनी जान बचाई। आरोपी हमलावर छात्र को अनियमितता और अन्‍य मामलों में स्कूल प्रबंधन ने कुछ समय पूर्व निकाल दिया था। जानकारी के मुताबिक आरोपी निकोलस बदले की भावना से स्‍कूल पहुंचा। उसने पहले स्कूल में फायर अलार्म बजाया। अलार्म बजने से स्‍कूल में अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच उसने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग शुरू कर दी। दर्जनों बच्‍चों ने क्लासरूम में छिपकर अपनी जान बचाई। स्‍थानीय पुलिस ने हमलावर छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned