अमरीका : ट्रंप पर भड़के एफबीआई के पूर्व निदेशक, डेमोक्रेट के पक्ष में मतदान की अपील

अमरीका की शीर्ष खुफिया जांच एजेंसी फेडरल जांच ब्यूरो के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमे ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हमला बोला है।

By:

Updated: 18 Jul 2018, 05:19 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका की शीर्ष खुफिया जांच एजेंसी, फेडरल जांच ब्यूरो(FBI) के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमे ने देश के मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों से आगामी मध्यावधि चुनाव में डेमोक्रेट के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। कॉमे को राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बर्खास्त कर दिया था। कॉमे ने मंगलवार शाम एक ट्वीट में रिपब्लिकन सरकार के बहुमत वाले कांग्रेस को संस्थापकों की योजना को पूरा करने में असमर्थ बताया।

डोनाल्‍ड ट्रंप पर बरसे जेम्स कॉमे
ट्विटर पर जेम्स कॉमे ने लिखा, "यह रिपब्लिकन कांग्रेस संस्थापकों की योजना को पूरा करने में विफल साबित हुई है। जो लोग देश के मूल्यों में विश्वास रखते हैं, उन्हें इसे गिराने के लिए डेमोक्रेट के पक्ष में मतदान करना चाहिए। इस समय नीतियों में अंतर से फर्क नहीं पड़ता। इतिहास हमें देख रहा है।" कॉमे ने सोमवार को फिनलैंड में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ट्रंप के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप के दिए बयानों के खिलाफ भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि "यह वह दिन था, जब अमरीकी राष्ट्रपति ने एक हत्यारे झूठे ठग के साथ विदेशी जमीन पर खड़े होकर अपने देश का समर्थन नहीं किया। देशभक्तों को आगे आकर राष्ट्रपति के इस व्यवहार को अस्वीकार करने की जरूरत है।"

ये भी पढ़ेंः अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना की चुनाव में रूस का था दखल

रिपब्लिकन और डेमोक्रेट की सरकारों में किया है काम
कॉमे ने रिपब्लिकन और डेमोक्रेट सरकारों में काम किया है, लेकिन 2016 में संसद में गवाही के दौरान उन्होंने पाया कि वे अपने अधिकांश जीवनकाल में बतौर रिपब्लिकन पंजीकृत रहे हैं, लिहाजा उन्होंने कहा कि अब वह रिपब्लिकन के रूप में पंजीकृत नहीं हैं। उन्होंने पहले रिपब्लिकन पार्टी के समक्ष अपना विरोध जताया और अप्रैल में उन्होंने कहा था कि हो सकता है कि वह इसके साथ और काम न कर सकें।

Donald Trump
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned