मेक्सिको: पाइपलाइन से ईंधन का हो रहा था रिसाव, चुराने की कोशिश में 20 लोगों की मौत

घटना मेक्सिको के हिडाल्गो नामक छोटे से कस्बे में हुई, 54 लोग घायल

By: Mohit Saxena

Updated: 19 Jan 2019, 11:31 AM IST

मेक्सिको सिटी। मैक्सिको में ईंधन के पाइपलाइन में भीषण आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 54 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना शुक्रवार को उत्तरी मेक्सिको के हिडाल्गो नामक छोटे से कस्बे में हुई। अधिकारियों के अनुसार पाइपलाइन में रिसाव होने के कारण यह हादसा हुआ।

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि स्थानीय लोग लीक पाइपलाइन से तेल चुराने के लिए वहां जमा हुए थे,तभी आग लग गई। इस हादसे में 20 लोगों की जलकर मौत हो गई। फयाद ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि 20 लोगों की जलकर मौत हो गई और अन्य 54 लोग घायल हुए हैं,जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ईधन चुराने की होड़ लग गई

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कुछ लोगों ने पाइपलाइन से ईंधन चुराने के लिए उसमें छेद कर दिया था। इसके कुछ घंटों बाद स्थानीय लोगों की ईधन चुराने की होड़ लग गई। तभी किसी चिंगारी से उसमें आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ। इसकी चपेट में दर्जनों लोग आए गए। हिडाल्गो के गवर्नर ने बताया कि मृतकों और घायलों की संख्या शुरुआती रिपोर्टों के आधार पर दी गई है। उधर, राष्ट्रपति आंद्रेस मैन्युअल लोपेज ओब्राडोर ने सरकार को सभी पीड़ितों की मदद करने का आदेश दिया है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned