विरोध के बाद बीयर की बोतल से हटेगी महात्मा गांधी की फोटो

विरोध के बाद बीयर की बोतल से हटेगी महात्मा गांधी की फोटो

Bhup Singh | Updated: 24 Jan 2015, 04:37:00 PM (IST) अमरीका

आपत्तियों के बाद महात्मा गांधी के कार्टून चित्र वाली बोतलों का नाम बदलने और चित्र हटाने का फैसला किया

वाशिंगटन। अमरीका की बीयर निर्माता कंपनी ने भारतीय मूल के अमरीकी समुदाय द्वारा उठायी गयी आपत्तियों के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कार्टून चित्र वाली इन बोतलों का नाम बदलने और चित्र हटाने का फैसला किया है। बीयर निर्माता कंपनी न्यू इंग्लैंड व्रियूइंग कंपनी आफ कनेक्टीकट ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि हमने काफी सोच विचार के बाद यह फैसला किया है कि "गांधी बोट" के नाम से बेची जा रही बीयर बोतलों को किसी और नाम से बेचा जाएं हालांकि नाम बदले जाने पर बीयर में कोई अंतर नहीं आयेगा।

साथ ही कहा कि गांधी बोट के नाम से जो बीयर बोतल बेची जा रही थी नयी नाम की बोतल में वहीं बीयर बेची जायेगी केवल उसका नाम बदल दिया जाएगा। भारतीय मूल के अमरीकी नागरिकों की भावनाओं को ध्यान में रखकर हम ऎसा कर रहे हैं। कंपनी ने बताया कि भारतीय मूल के अमरीकी कारोबारियों, धार्मिक प्रमुखों और अधिकारियों के साथ विचार विमर्श के बाद बीयर बोतल का नाम बदलने का फैसला किया गया है।

गौरतलब है कि इस कंपनी ने "गांधी बोट" के नाम से जो बीयर बोतल बाजार में उतारी थी उस पर महात्मा गांधी का रोबोट के रूप में कार्टून चित्र लगाया गया था। इसका भारत ने और अमरीका में रहने वाले भारतीय मूल के अमरीकियों ने जबरदस्त विरोध किया था। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned