संसद भवन पहुंचा पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति का पार्थिव शरीर, दिवंगत पिता की अंत्येष्टि में भाषण देंगे जूनियर बुश

संसद भवन पहुंचा पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति का पार्थिव शरीर, दिवंगत पिता की अंत्येष्टि में भाषण देंगे जूनियर बुश

Siddharth Priyadarshi | Publish: Dec, 04 2018 01:58:35 PM (IST) अमरीका

पूर्व राष्ट्रपति के अंतिम संस्कार में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, देश की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे

वाशिंगटन।अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू. बुश का पार्थिव शरीर बुधवार को संसद भवन पहुंच गया। पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश का पार्थिव शरीर जिस ताबूत में है वह वॉशिंगटन के बाहरी इलाके में स्थित एंड्रयूज एयर बेस लाए जाने के कुछ समय बाद ही सोमवार को अमरीकी ससंद भवन पहुंच गया। समाचार एजेंसी एफे की खबरों में कहा गया है कि जनता आगामी दिनों में दिवंगत राष्ट्रपति को कैपिटोल रोटुंडा में श्रद्धांजलि दे सकेगी।

क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई पर 'आतंकी गतिविधियों' में शामिल होने का आरोप...

संसद पहुंचा बुश का पार्थिव शरीर

सोमवार शाम पांच बजे के आसपास ताबूत संसद पहुंचा, जहां उनके बड़े बेटे की अगुवाई में प्रतिनिधि सभा और सीनेट के नेताओं की एक समिति ने उसे रिसीव किया। इनमें जिसमें रिब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों शामिल थे। पूर्व राष्ट्रपति के अंतिम संस्कार में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, देश की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि सेंट मार्टिन्स एपिस्कोपल चर्च में गुरुवार सुबह एक निजी अंतिम संस्कार आयोजित होगा। ये वह स्थान है जहां बुश और उनकी पत्नी नियमित रूप से जाते थे।

क्लोन की अफवाहों के बीच नाइजीरिया के राष्ट्रपति की सफाई, कहा- मैं अभी जिंदा हूँ

पिता के सम्मान में बोलेंगे बुश जूनियर

जूनियर बुश वाशिंगटन नेशनल कैथ्रेडल में दिवंगत पिता जॉर्ज एच.डब्ल्यू. बुश के सम्मान में बोलेंगे। इस हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति के उल्लेखनीय जीवन को याद किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री ब्रायन मल्रोनी, अमरीका के पूर्व सीनेटर और उनके करीबी दोस्त एलन सिम्पसन और इतिहासकार जॉन मीकम भी उनके सम्मान में बोलेंगे। उधर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अंत्येष्टि में बुश के सम्मान में कुछ नहीं बोलेंगे लेकिन वह बुधवार को मेमोरियल में शिरकत करेंगे। बता दें कि इस अंतिम संस्कार में ट्रंप के अलावा पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू. बुश, बिल क्लिंटन, जिमी कार्टर भी शामिल हो सकते हैं।

Ad Block is Banned