script

हैकरों ने गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का कोरा अकाउंट किया हैक

Published: Jun 27, 2016 03:38:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

हैकर्स की टीम ने सोमवार को ऐलान किया कि उन्होंने सुंदर पिचाई के कोरा अकाउंट को हैक कर लिया है, हैकर्स ने कहा कि गूगल के सीईओ की सिक्यॉरिटी बहुत कमजोर थी

Google CEO Sundar Pichai

Google CEO Sundar Pichai

नई दिल्ली। आज के इस इंटरनेट की दुनिया में तमाम कोशिशों के बाद भी हैकिंग पर काबू नहीं पाया जा सका है। टेक्नोलॉजी के दिग्गजों के अकाउंट को हैक करने में हैंकर्स को देर नहीं लगती तो समझ सकते है कि हमारे अकाउंट्स उन हैकर्स के क्या मायने रखते होंगे। जी हां, आपको बता दें कि गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का कोरा अकाउंट हैकरों ने हैक करने का दावा किया है। OurMine नाम के इस ग्रुप ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के ट्विटर और पिनटरेस्ट अकाउंट्स को हैक करने का दावा किया था।

सुंदर पिचाई के अकाउंट की सिक्योरॉटी बहुत कमजोर थीः हैकर्स

OurMine हैकिंग टीम पिचाई के ट्विटर अकाउंट के जरिए कोरा पर फेक पोस्ट्स डालने में कामयाब रही। यह ट्विटर अकाउंट कोरा के साथ लिंक हुआ था। हैकर्स की टीम ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया और कहा कि गूगल के सीईओ की सिक्यॉरिटी बहुत कमजोर थी। अभी तो पिचाई के कोरा और ट्विटर अकाउंटर ठीक नजर आ रहे हैं और देखने से नहीं लगता कि इस तरह की कोई घटना हुई है। मगर OurMine ने ट्विटर प्रोफाइल का वह स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें छेड़छाड़ होने का पता चलता है।

The Next Web को जारी बयान में हैकर्स ने कहा कि उन्हें पिचाई के कोरा अकाउंट का ऐक्सेस इस प्लैटफॉर्म की एक खामी की वजह से मिला। हैकर्स ग्रुप का कहना है कि कहा कि इस बारे में कोरा को जानकारी दे दी गई है, मगर अभी कोई जवाब नहीं आया है।

यह ग्रुप पहले भी कर चुका है कई बड़े लोगों के अकाउट्स को हैक

दरअसल OurMine हैकिंग ग्रुप खुद को सिक्यॉरिटी फर्म के तौर पर दिखाना चाहता है। इसने अपनी साइट पर ऐसी सर्विस का विज्ञापन डाला है, जिससे वेबसाइट्स, सोशल मीडिया अकाउंट्स और कंपनियों की सिक्यॉरिटी में खामी स्कैन की जा सकती है। गौरतलब है कि फेसबुक से सीईओ के अलावा हैकर्स के इस ग्रुप ने ट्विटर के को-फाउंडर इवान विलियम्स और स्पॉटिफाई के सीईओ डेनियर एक के ट्विटर अकाउंट भी हैक कर लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो