UN में भारतीय एम्बेसडर सैयद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकरों ने लगाया पाकिस्तानी झंडा

Kapil Tiwari

Publish: Jan, 14 2018 03:18:36 (IST)

America
UN में भारतीय एम्बेसडर सैयद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकरों ने लगाया पाकिस्तानी झंडा

हैकरों ने उनके ट्विटर अकाउंट को हैक कर उनकी वॉल पर पाकिस्तानी झंडा और राष्ट्रपति ममनून हुसैन की तस्वीर लगा दी।

वॉशिंगटन: पाकिस्तान में बैठे आतंक के आका भारत पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। भारत पर उनकी नापाक करतूतें सामने आती रहती हैं। रविवार को भी एक ऐसी ही नापाक हरकत देखने को मिली है। दरअसल, UN में भारत के स्थानीय प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया। हैकरों ने उनके ट्विटर अकाउंट को हैक कर उनकी वॉल पर पाकिस्तानी झंडा और राष्ट्रपति ममनून हुसैन की तस्वीर लगा दी। हालांकि अकाउंट को जल्दी ही ठीक कर लिया गया और खुद सैयद अकबरूद्दीन ने अपने अकाउंट के सही होने की जानकारी दी है।

अकाउंट पर लगाया पाकिस्तान का झंडा
उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मैं वापस आ गया हूं, ट्विटर इंडिया और उन लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मदद की।" हैकरों ने उनके अकाउंट पर तुर्की भाषा में कुछ ट्विटर संदेश भी लिख दिया था, जिससे अंदाज लगाया जा रहा है कि यह हैकिंग तुर्की के हैकरों ने की है। लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक, हैकरों ने उनके अकाउंट को हैक करके पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के झंडे और राष्ट्रपति ममनून हुसैन की तस्वीर लगा दी थी। यही नहीं हैकरों ने वेरिफाइड अकाउंट को दर्शाने वाला नीला निशान भी गायब कर दिया था।

 

IFS Syed Akbaruddin Twitter Account Hack

पिछले काफी समय से साइबर हैकिंग के बढ़े हैं मामले
लेकिन समय रहते हैकरों ने ये तस्वीरें और तुर्की भाषा में किए गए ट्वीट को हटा दिया, जिसके कारण हैकिंग का शक पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों पर भी जताया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से भारत में साइबर हमले बढ़ गए हैं। गृह मंत्रालय के आंकड़ों पर गौर करें तो साल 2016 में भारत में कुल 199 सरकारी वेबसाइटें हैक की गई थीं। आंकड़ों के अनुसार, साल 2013 से 2016 के बीच अब तक देश में 700 से अधिक सरकारी वेबसाइट हैक हो चुकी हैं।

हालांकि अगस्त 2017 में ये दावा किया गया था कि कुछ भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान की करीब 30 सरकारी वेबसाइट्स को हैक कर लिया था। इसमें रक्षा मंत्रालय से लेकर रेलवे जैसी महत्वपूर्ण वेबासइट्स शामिल थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned