scriptकुकिंग ग्रिल पर चूहे पकाने का आरोप, वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट बंद | Hawaii burger chain closes restaurant over video of rat being cooked | Patrika News

कुकिंग ग्रिल पर चूहे पकाने का आरोप, वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट बंद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 12:53:27 pm

सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो के बाद बर्गर चेन रेस्टोरेंट ने अपना रेस्तरां बंद कर दिया है

rat cooked on grill

कुकिंग ग्रिल पर चूहे पकाने का आरोप, वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट बंद

न्यूयार्क। अमरीका में एक रेस्टोरेंट पर कुकिंग ग्रिल में चूहे पकाने का आरोप लगाया गया है। सोशल मीडिया पर उठे बवाल के बाद रेस्टोरेंट बंद कर दिया गया है। सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो के बाद हवाई की एक बर्गर चेन रेस्टोरेंट ने होनोलूलू में अपना रेस्तरां बंद कर दिया है। बिगर बर्गर नामक एक रेस्टोरेंट चेन ने अपना रेस्तरां बंद कर दिया है और स्नैपचैट वीडियो में दिखाई देने वाले दो कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

क्या है मामला

हवाई के होनोलूलू में एक बर्गर चेन रेस्टोरेंट पर ग्रिल में चूहे पकाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस रेस्टोरेंट के ही एक कर्मचारी ने घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। टेडी बिगर बर्गर के अध्यक्ष रिचर्ड स्टुला ने कहा, “हमें दुःख है कि एक पूर्व किशोर कर्मचारी ने इस तरह की घिनौनी हरकत की है। हमें जरा भी इल्म नहीं था कि किशोर रेस्टोरेंट के ग्रिल में इस तरह की हरकत करेगा और ऐसा वीडियो बनायेगा। फिलहाल हम इसकी प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं।” स्टुला ने बयान में कहा, कंपनी ने रेस्टोरेंट बंद कर “पूर्ण स्वच्छता अभियान” शुरू किया है। उन्होंने दावा किया कि वीडियो साझा किए जाने के बाद फास्ट फूड रेस्तरां में उपकरण और बर्तनों को बदला जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम इसकी पूरी जांच के बाद ही इसे फिर से खोलने की अनुमति देंगे। उन्होंने कहा, “हमें डर है कि एक पूर्व कर्मचारी हमारी 20साल की गुणवत्ता और हमारी प्रतिष्ठा को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है।”

स्वास्थ्य विभाग हुआ सख्त

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को मैपुनापुना स्ट्रीट पर रेस्तरां का निरीक्षण करने का फैसला किया। हवाई के पर्यावरणीय स्वास्थ्य कार्यक्रम प्रबंधक पीटर ओशिरो ने कहा, कंपनी रेस्तरां की जांच करने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त कीट नियंत्रक ऑपरेटर से भी संपर्क कर रही है।ओशिरो ने एक बयान में कहा, “डीओएच, रेस्तरां के मालिक द्वारा सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए किए गए किये गए उपचारात्मक और सक्रिय प्रयासों की सराहना करता है।”

ट्रेंडिंग वीडियो