scriptबाइडेन के शपथ ग्रहण समरोह से अमरीका में हाई अलर्ट, यह है सबसे बड़ी वजह | High alert in America before Biden's swearing-in ceremony | Patrika News

बाइडेन के शपथ ग्रहण समरोह से अमरीका में हाई अलर्ट, यह है सबसे बड़ी वजह

Published: Jan 17, 2021 10:22:42 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

एफबीआई ने चेतावनी जारी की है कि ट्रम्प समर्थक श्री बिडेन के शपथग्रहण समारोह में बाधा डालने के लिए सभी प्रांतो में सशस्त्र प्रदर्शन कर सकते हैं।

High alert in America before Biden's swearing-in ceremony

High alert in America before Biden’s swearing-in ceremony

वाशिंगटन। अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों द्वारा हिंसा की आशंका के मद्देनजर सभी 50 प्रांतो में हाई अलर्ट किया गया है। बाइडेन बुधवार 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

अमरीका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में गत सप्ताह की तरह हिंसा न हो, इसके लिए राष्ट्रीय गार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। संघीय खुफिया ब्यूरो (एफबीआई) ने चेतावनी जारी की है कि ट्रम्प समर्थक श्री बिडेन के शपथग्रहण समारोह में बाधा डालने के लिए सभी प्रांतो में सशस्त्र प्रदर्शन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस को रोकने के लिए आयरलैंड ने उठाया बड़ा कदम, बना दिए यह कड़े नियम

एक व्यक्ति हथियार के साथ गिरफ्तार
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाशिंगटन डीसी में सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार को हथियार के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कैपिटल पुलिस ने शनिवार को पुष्टि की कि वर्जीनिया निवासी एक व्यक्ति को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक पिस्तौल तथा कम से कम 509 गोलियां बरामद की गयी हैं। हालांकि गिरफ्तार व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ेंः- नए कोविड स्ट्रेन की वजह से इटली ने ब्राजील के खिलाफ उठाया कड़ा कदम

वैज्ञानिक तरीके से होंगे काम
वहीं दूसरी ओर अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि उनके कार्यकाल में प्रशासनिक कार्य वैज्ञानिक तरीके से होंगे। बाइडेन ने शनिवार को कहा कि मेरे प्रशासन में वैज्ञानिक तरीके से काम होंगे। मुझे उम्मीद है कि अक्षय ऊर्जा और कैंसर अनुसंधान में वैज्ञानिक प्रगति होगी। उन्होंने कोरोनो वायरस महामारी को लेकर चिंता भी जताई। इससे पहले शुक्रवार को बाइडेन ने आनुवंशिकीविद एरिक लैंडर को व्हाइट हाउस कार्यालय के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी नीति के निदेशक के तौर पर नामित किया है। उन्होंने वैज्ञानिक कार्य को लेकर लैंडर की प्रशंसा भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो