राजनीति से संन्यास लेकर फेसबुक की सीईओ बनना चाहती हैं हिलेरी क्लिंटन

राजनीति से संन्यास लेकर फेसबुक की सीईओ बनना चाहती हैं हिलेरी क्लिंटन

Chandra Prakash Chourasia | Publish: May, 27 2018 01:22:11 PM (IST) अमरीका

हिलेरी ने कहा कि यह दुनिया में समाचार का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म फेसबुक है।

सैन फ्रांसिस्को: अमरीका की राष्ट्रपति बनने से चूकीं हिलेरी क्लिंटन राजनीतिक जीवन छोड़कर विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का नेतृत्व करने की इच्छा रखती हैं।

फेसबुक से ही मिलती हैं खबरे: हिलेरी
रिपोर्ट के मुताबित मैसाचुसेट्स के डेमोक्रेट अटॉर्नी जनरल मॉरा हीले ने जब हिलेरी से पूछा कि वह कौन सी कंपनी की सीईओ बनना पसंद करेगी तो इसके जवाब में हिलेरी ने बिना सोचे-समझे फेसबुक का नाम लिया।अमरीका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी ने कहा कि यह दुनिया में समाचार का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। हमारे देश की एक बड़ी आबादी को फेसबुक से ही खबरें मिलती हैं, फिर चाहे वह सच्ची हो या झूठी।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में दरिंदगी, शेयरिंग ऑटो में गर्भवती महिला से गैंगरेप

राजनीति से सन्यास के संकेत
हिलेरी शुक्रवार को हार्वर्ड मे थीं, जहां उन्हें रैडक्लिफ मेडल से नवाजा गया। यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने समाज पर परिवर्तनकारी प्रभाव डाला हो। हिलेरी के इस बयान से इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि वो जल्द ही राजनीति से सन्यास ले लेंगी। गौरतलब है कि फेसबुक कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के बाद अपने यूजर्स का विश्वास वापस पाने पर काम कर रहा है। कैम्ब्रिज एनालिटिका ने फेसबुक के 8.7 करोड़ यूजर्स के डेटा का दुरुपयोग किया था।

ट्रंप ने कहा था- फिर लड़ें चुनाव
बीते साल हिलेरी ने अमरीकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप से मुकाबला किया था और हार गई थी। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मजाकिया लहजे में डेमोक्रेट नेता हिलेरी क्लिंटन से वर्ष 2020 में भी उनके विरुद्ध चुनाव लड़ने का आग्रह किया। ट्रंप ने कहा कि था वह उनसे पिछले साल इसलिए हार गई थीं 'क्योंकि वह उसमें बेहतर नहीं थीं, जो उन्होंने किया था। मैं उम्मीद करता हूं कि हिलेरी चुनाव लड़ेंगी। क्या वह चुनाव लड़ने जा रही हैं? मैं ऐसी उम्मीद करता हूं। हिलेरी, कृपया दोबारा चुनाव लड़िए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned