scriptनई मुश्किल में डोनाल्ड ट्रंप, आयकर मामले में डेमोक्रेट्स ने दायर किया एक और मुकदमा | House democrats file lawsuit against trump administration | Patrika News

नई मुश्किल में डोनाल्ड ट्रंप, आयकर मामले में डेमोक्रेट्स ने दायर किया एक और मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 01:31:43 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Lawsuit Against Trump Administration: डेमोक्रेट नेतृत्व वाले सदन ने अधिकारियों केे खिलाफ समन जारी किया
इस दौरान ट्रंप के वित्तीय रिकॉर्ड को जांचे जाने की मांग की गई है

trump

ईरान पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाएगा अमरीका, ट्रंप जल्द करेंगे ऐलान

वाशिंगटन। डेमोक्रेट नेतृत्व वाले सदन ने मंगलवार को ट्रंप प्रशासन के खिलाफ मुकदमा ठोका है। बीते कुछ दिनों पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आयकर रिटर्न को लेकर जानकारी मांगी गई थी। इसे ट्रंप प्रशासन ने देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद सदन ने प्रशासन के खिलाफ समन जारी किया है। आयकर रिटर्न को लेकर ट्रंप पर कई आरोप लगाए गए हैं। इस दौरान ट्रंप के वित्तीय रिकॉर्ड को भी जांचे जाने की मांग की गई है।

रूसी पनडुब्बी में लगी भीषण आग, चालक दल समेत 14 लोगों की मौत

trump

निशाने पर ट्रंप के अधिकारी

ट्रंप प्रशासन में ट्रेजरी और आईआरएस (इंटरनल रेविन्यू सर्विस) से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ जिला मुख्यालय में मुकदमा दायर किया गया है। इन अधिकारियों में स्टीव मन्नुचिन और चार्ल्स रेटिग शामिल हैं। सदन के अध्यक्ष रिचर्ड नील ने आईआरएस प्रावधान का उपयोग करके राष्ट्रपति से आयकर रिटर्न की जानकारी मांगी थी।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान को बताया ‘आतंक का हार्वर्ड’

जानकारी न देने पर हुई कार्रवाई

नील ने तीन अप्रैल को ट्रंप से आयकर रिटर्न के लिए अपना अनुरोध किया था। पत्रों की एक श्रृंखला के बाद, ट्रेजरी विभाग ने औपचारिक रूप से मई की शुरुआत में अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। नील ने 10 मई को आईआरएस और ट्रेजरी विभाग को समन जारी किया था। सदन ने कहा कि कर रिटर्न की जानकारी मांगने के लिए ट्रेजरी विभाग को इसके कारणों की व्याख्या करने की आवश्यकता नहीं है। मगर सरकार ने इस पर लगातार सवाल उठाए और जानकारी देने से इनकार कर दिया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो