scriptअमरीका में भीषण तूफान से सैकड़ों उड़ाने रद्द, सरकार ने जारी की चेतावनी | Hundreds of flights canceled in the United States | Patrika News

अमरीका में भीषण तूफान से सैकड़ों उड़ाने रद्द, सरकार ने जारी की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2018 02:40:59 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

नेब्रास्का के कुछ हिस्सों में दृश्यता बेहद कम हो चुकी है, जिस वजह से एक अंतरराज्यीय सड़क को बंद कर दिया है।

america strom

अमरीका में भीषण तूफान से सैकड़ों उड़ाने रद्द, सरकार ने जारी की चेतावनी

अमरीका के मध्य भाग से सर्दियों में आने वाला एक भीषण तूफान गुजरा। इसकी वजह से देश भर में सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसके अलावा हजारों उड़ानों में देरी हुई, जिससे क्रिसमस की छुट्टियां मना रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
उड़ानों की निगरानी रखने वाली वेबसाइट फ्लाइटअवेयर के अनुसार- 6,500 से अधिक उड़ानों को देरी का सामना करना पड़ा, जबकि लगभग 800 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- देश के उत्तरी और मध्य मैदानी भागों में बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं के कारण भी सड़क मार्ग से यात्रा करना खतरनाक हो गया। कुछ इलाकों में शुक्रवार को तूफान कमजोर पड़ने से पहले एक फुट से अधिक तक बर्फ जम गई।
रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि नेब्रास्का के कुछ हिस्सों में दृश्यता बेहद कम हो चुकी है, जिस वजह से एक अंतरराज्यीय सड़क को बंद कर दिया है। नॉर्थ डकोटा ने राज्य के पूर्वी हिस्से की यात्रा नहीं करने को कहा है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि मौसम ऐसे समय में खराब हुआ है, जब ज्यादातर लोग क्रिसमस की छुट्टियां होने के कारण यात्रा कर रहे हैं। एक स्थान पर फंसे यात्री डेनिस नाइट के अनुसार- ‘हमारी क्रिसमस की छुट्टियां बर्बाद हो गईं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो