वाशिंगटन में इमरान खान पाकिस्तानी समुदाय को करेंगे संबोधित, सिर्फ PTI समर्थकों के शामिल होने की संभावना

वाशिंगटन में इमरान खान पाकिस्तानी समुदाय को करेंगे संबोधित, सिर्फ PTI समर्थकों के शामिल होने की संभावना

Anil Kumar | Updated: 21 Jul 2019, 08:24:01 PM (IST) अमरीका

  • Imran Khan America Visit: वाशिंगटन डीसी पहुंचे इमरान खान के स्वागत में नहीं पहुंचा कोई अमरीकी अधिकारी
  • इमरान खान के संबोधन को सुनने के लिए केवल PTI के समर्थक होंगे शामिल

वाशिंगटन। अमरीका दौरे पर शनिवार को वाशिंगटन पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानंंत्री इमरान खान ( Prime Minister Imran Khan ) वाशिंगटन डीसी के एक स्टेडियम में पाकिस्तानी मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इमरान के इस संबोधन में केवल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ( PTI ) के समर्थक ही हिस्सा लेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में राजनीतिक प्रतिशोध की भावना को लेकर अन्य सियासी दलों के समर्थक इसके विरोध में शामिल नहीं होंगे।

अमरीका पहुंचे पाक पीएम इमरान खान, पाक आर्मी चीफ और ISI निदेशक भी साथ

बता दें इमरान खान शनिवार को एक वाणिज्यिक कतर एयरवेज से वाशिंगटन डीसी पहुंचे, जहां उन्हें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( shah mahmood qureshi ) और अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत असद एम खान ने स्वागत किया।

एक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि डुलेस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोई भी अमरीकी अधिकारी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लेने नहीं आया।

इमरान खान का अमरीका दौरा

सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इमरान खान के एयरपोर्ट पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। PTI के ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि इमरान खान विमान से बाहर आ रहे हैं और बाद में कुरैशी व असद उनका स्वागत कर रहे हैं।

अमरीकी अधिकारियों का मौजूद नहीं रहना इस बात का संकेत है कि ट्रंप प्रशासन इमरान खान की पहली अमरीका दौरे को लेकर ज्यादा उत्सुक नहीं है।

पाक पीएम इमरान खान की अमरीका यात्रा से पहले कहीं ड्रामा तो नहीं है हाफिज की गिरफ्तारी

इमरान खान के दौरे से पहले विश्व बलूच संगठन ( WBO ) और बलूच रिपब्लिकन पार्टी ( BRP ) ने पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत-बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचार के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया।

इसके अलावा, दस अमरीकी सांसदों ने भी ट्रंप को 19 जुलाई को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने 22 जुलाई को वाशिंगटन में इमरान खान के साथ मुलाकात के दौरान सिंध में मानवाधिकारों के हनन के विषय को उठाने का आग्रह किया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned