अमरीका: व्हाइट हाउस के समारोह में बिना मास्क के पहुंचे लोग, सोशल डिटेंसिंग के बजाय गले लगाया

व्हाइट हाउस में यात्रा पर आए एक राष्ट्र प्रमुख का धूमधाम से औपचारिक समारोह में हाथ मिलाकर स्वागत किया गया।

By: Mohit Saxena

Published: 22 May 2021, 05:05 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में हालात सामन्य होते नजर आ रहे हैं। यहां पर अब कोविड-19 को लेकर पहले की तरह सख्ती नहीं दिखाई जा रही है। हाल ही में व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में अधिकारी मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए दिखे। इस दौरान कोरोना को लेकर किसी तरह के नियम को फॉलो नहीं किया जा रहा था।

Read More: WHO की सूची से कोवैक्सीन अभी भी बाहर, विदेशों में आवाजाही पर पड़ सकता है असर

हाथ मिलाकर स्वागत किया गया

यात्रा पर आए एक राष्ट्र प्रमुख का धूमधाम से औपचारिक समारोह में हाथ मिलाकर स्वागत किया गया। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मेडल ऑफ ऑनर प्राप्त करने वाले 94 वर्षीय बुजुर्ग को खुशी से गले लगाते देखा गया। गौरतलब है कि बीते दिनों अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ऐलान किया था कि जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगाई है। वे बिना मास्क के बाहर निकल सकते हैं। उन्हें किसी तरह के सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद से यहां का माहौल बदलता दिखाई दे रहा है।

Read More: व्हाइटहाउस में जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार की मेजबानी करेंगे बाइडेन, मौत की बरसी पर होगा खास आयोजन

यह एक संकेत है कि अमरीका में वैश्विक महामारी का प्रभाव किस तरह से कम होता जा रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को नियमित पत्रकारवार्ता में घोषणा की, “हम लौट आए हैं.” उन्होंने कहा, “मैं पुष्टि कर सकती हैं कि हम गर्मजोशी से भरे हुए हैं और हमें यहां आना पसंद है।”

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned