scriptभारतीय मूल की महिला माला अडिगा बनी अमेरिका में नीति निदेशक | Indian-American Mala Adiga appointed as Jill Bidens Policy Director | Patrika News

भारतीय मूल की महिला माला अडिगा बनी अमेरिका में नीति निदेशक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2020 09:31:07 pm

– माला बनेंगी जिल बिडेन की नीति निदेशक ।
– अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन की पत्नी है जिल बिडेन । – माला अडिगा व्हाइट हाउस उप सहायक सचिव रह चुकी हैं।

भारतीय मूल की महिला माला अडिगा बनी अमेरिका में नीति निदेशक

भारतीय मूल की महिला माला अडिगा बनी अमेरिका में नीति निदेशक

न्यूयॉर्क । जनवरी में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाले जो बिडेन की पत्नी जिल के लिए एक भारतीय अमेरिकी मूल की महिला माला अडिगा को नीति निदेशक नियुक्त किया गया । एडिगा, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारियों में उप सहायक सचिव रही हैं।

पति जो के साथ काम करती हैं जिल बिडेन-
अडिगा की नियुक्ति महत्वपूर्ण है, क्योंकि जिल बाइडेन के पास पीएचडी की डिग्री है और व्हाइट हाउस में जाने के बाद भी एक कॉलेज की अंग्रेजी प्रोफेसर के रूप में काम करती रहेंगी। वह नीतिगत मुद्दों को लेकर सक्रिय हैं और कई मुद्दों पर अपने पति के साथ मिलकर काम करती हैं।

माला अडिगा ने चुनाव में काम किया था –
अडिगा जिल बाइडेन की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर जो बाइडेन और कमला हैरिस के चुनाव अभियान में काम किया है। कमला उपराष्ट्रपति का पद संभालेंगी। उनकी मां तमिलनाडु की हैं। अडिगा बिडेन फाउंडेशन में उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों की निदेशक रह चुकी हैं। वह पेशे से वकील रही हैं। साल 2008 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के अभियान में शामिल होने से पहले उन्होंने एक शिकागो लॉ फर्म के लिए काम किया था। उन्होंने ओबामा प्रशासन में एसोसिएट अटॉर्नी जनरल भी रह चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो