सेनेटर कमला हैरिस ने कामकाज ठप होने पर की ट्रंप की आलोचना, कहा- लोग किसी बेहतर नेतृत्व के हकदार

सेनेटर कमला हैरिस ने कामकाज ठप होने पर की ट्रंप की आलोचना, कहा- लोग किसी बेहतर नेतृत्व के हकदार

Shweta Singh | Publish: Jan, 10 2019 12:32:33 PM (IST) अमरीका

हैरिस ने कहा कि इस कामबंदी से लोगों के जीवन में संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा, 'यह गलत धारणा है कि हम इस राष्ट्रपति की महत्वकांक्षा भरी परियोजना के लिए 80,000 संघीय कर्मचारियों और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को मझधार में लटकाए रखेंगे।'

वाशिंगटन। अमरीकी सेनेट में पदभार संभालने वाली भारतीय मूल की पहली अमरीकी नागरिक डेमोक्रेट कमला हैरिस ने आंशिक सरकारी कामबंदी के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की। उन्होंने इस शटडाउन को राष्ट्रपति की ओर से पैदा किया गया संकट बताया। बुधवार को एक मीडिया संस्थान को इंटरव्यू देते हुए हैरिस ने कहा कि अमरीकी जनता मौजूदा राष्ट्रपति के बजाए कोई बेहतर नेतृत्व के हकदार हैं।

अपने प्रोजेक्ट के चक्कर में कामकाज ठप करना गलत

हैरिस ने कहा कि इस कामबंदी से लोगों के जीवन में संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा, 'यह गलत धारणा है कि हम इस राष्ट्रपति की महत्वकांक्षा भरी परियोजना के लिए 80,000 संघीय कर्मचारियों और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को मझधार में लटकाए रखेंगे।' इस साक्षात्कार में हैरिस ने आगे बताया कि कैसे भारत और जमैका से एक आव्रजक की बेटी के तौर पर उनकी विरासत ने ट्रंप प्रशासन की नीतियों के तहत आव्रजकों की दशा को समझने में मदद की है।

'द ट्रूथ्स वी होल्ड' के अनुभव

उन्होंने अपने संस्मरण 'द ट्रूथ्स वी होल्ड' में अश्वेत होने की वजह से उनकी मां को हमेशा निशाने पर लिए जाने को देखते हुए उनके गुस्से का उल्लेख किया है। साथ ही ये भी बताया है कि कैसे इस वजह से अमरीका में आ रहे आव्रजकों की कानूनी और मानवीय सुरक्षा को बढ़ाने के उनके प्रयास बढ़े हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned