script

सेनेटर कमला हैरिस ने कामकाज ठप होने पर की ट्रंप की आलोचना, कहा- लोग किसी बेहतर नेतृत्व के हकदार

Published: Jan 10, 2019 12:32:33 pm

Submitted by:

Shweta Singh

हैरिस ने कहा कि इस कामबंदी से लोगों के जीवन में संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा, ‘यह गलत धारणा है कि हम इस राष्ट्रपति की महत्वकांक्षा भरी परियोजना के लिए 80,000 संघीय कर्मचारियों और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को मझधार में लटकाए रखेंगे।’

Indian origin US senator slams donald trump for shutdown

सेनेटर कमला हैरिस ने कामकाज ठप होने पर की ट्रंप की आलोचना, कहा- लोग किसी बेहतर नेतृत्व के हकदार

वाशिंगटन। अमरीकी सेनेट में पदभार संभालने वाली भारतीय मूल की पहली अमरीकी नागरिक डेमोक्रेट कमला हैरिस ने आंशिक सरकारी कामबंदी के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की। उन्होंने इस शटडाउन को राष्ट्रपति की ओर से पैदा किया गया संकट बताया। बुधवार को एक मीडिया संस्थान को इंटरव्यू देते हुए हैरिस ने कहा कि अमरीकी जनता मौजूदा राष्ट्रपति के बजाए कोई बेहतर नेतृत्व के हकदार हैं।

अपने प्रोजेक्ट के चक्कर में कामकाज ठप करना गलत

हैरिस ने कहा कि इस कामबंदी से लोगों के जीवन में संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा, ‘यह गलत धारणा है कि हम इस राष्ट्रपति की महत्वकांक्षा भरी परियोजना के लिए 80,000 संघीय कर्मचारियों और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को मझधार में लटकाए रखेंगे।’ इस साक्षात्कार में हैरिस ने आगे बताया कि कैसे भारत और जमैका से एक आव्रजक की बेटी के तौर पर उनकी विरासत ने ट्रंप प्रशासन की नीतियों के तहत आव्रजकों की दशा को समझने में मदद की है।

द ट्रूथ्स वी होल्ड’ के अनुभव

उन्होंने अपने संस्मरण ‘द ट्रूथ्स वी होल्ड’ में अश्वेत होने की वजह से उनकी मां को हमेशा निशाने पर लिए जाने को देखते हुए उनके गुस्से का उल्लेख किया है। साथ ही ये भी बताया है कि कैसे इस वजह से अमरीका में आ रहे आव्रजकों की कानूनी और मानवीय सुरक्षा को बढ़ाने के उनके प्रयास बढ़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो