Indian Software Developer समेत पांच प्रवासियों ने ली America की नागरिकता, President Trump ने किया स्वागत

HIGHLIGHTS

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) की अध्यक्षता में व्हाइट हाउस ( White House ) में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह में पांच प्रवासी भारतीयों ( Diaspora ) ने अमरीका की नागरिकता ( American Citizenship ) ली।
  • राष्ट्रपति ट्रंप ने सभी का स्वागत किया और अमरीका ( America ) को एक 'शानदार राष्ट्र' बताया। उन्होंने कहा कि अमरीका एक ऐसा राष्ट्र है जहां हर जाति, धर्म और रंग के लोग रहते हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 26 Aug 2020, 05:35 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election ) होने वाले हैं, उससे पहले दोनों ही मुख्य दलों की ओर से व्यापक रणनीति के तहत मतदाताओं ( Voters ) को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने ऐसा ही एक मास्टर स्ट्रॉक लगाने की कोशिश की है।

दरअसल, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अध्यक्षता में व्हाइट हाउस ( White House ) में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह में पांच प्रवासी भारतीयों ( Diaspora ) ने अमरीका की नागरिकता ली। सभी को अमरीकी नागरिकों ( American Citizenship ) के रूप में शपथ दिलाई गई।

America: कोर्ट ने Donald Trump को दिए आदेश, Porn Star Stormy Daniels को दें 33 लाख रुपये

इस विशेष मौके पर राष्ट्रपति ट्रंप ने सभी का स्वागत किया और अमरीका को एक 'शानदार राष्ट्र' बताया। उन्होंने कहा कि अमरीका एक ऐसा राष्ट्र है जहां हर जाति, धर्म और रंग के लोग रहते हैं।

पांच देशों के हैं ये प्रवासी भारतीय

बता दें कि व्हाइट हाउस में आयोजित समारोह के दौरान पांच देशों- भारत, बोलीविया, लेबनान, सूडान और घाना के अप्रवासी एक पंक्ति में खड़े थे। सभी ने अपना दाहिना हाथ ऊपर उठाया था और बाएं हाथ में अमरीकी राष्ट्रीय ध्वज ( American National Flag ) को लिए हुए थे। सामने राष्ट्रपति ट्रंप खड़े थे। कार्यवाहक संयुक्त राज्य अमरीका के होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव चाड वुल्फ ने सभी को शपथ दिलाई। राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप इन पांचों के अमरीकी नागरिक बनने का गवाह बने।

पांच प्रवासी भारतीयों में भारत के सॉफ्टवेयर डेवलपर सुधा सुंदरी नारायणन ( Software developer Sudha Sundari Narayanan ) भी शामिल हैं। सभी के शपथ के बाद अपने संबोधन में ट्रंप ने कहा, 'आज अमरीका आनन्दित है, क्योंकि हम अपने महान अमरीकी परिवार में पांच बिल्कुल अविश्वसनीय नए सदस्यों का स्वागत कर रहे हैं। अब आप भगवान की धरती पर सबसे महान देश के साथी नागरिक हैं। बधाई हो!’

America: President Trump के खिलाफ लोगों में बढ़ रहा रोष, कई शहरों में व्यापक Protest

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के दौरान नए अमरीकी नागरिकों ने नियमों और कानूनों का पालन किया, राष्ट्र के इतिहास को सीखा, अमरीकी मूल्यों को अपनाया और खुद को सर्वोच्च अखंडता के पुरुष/महिला साबित किया। ट्रंप ने आगे कहा कि यह इतना आसान नहीं है। आप बहुत कुछ कर गए और हम आज आपके साथ यहां रहने की सराहना करते हैं। आपने दुनिया में पोषित और सबसे बेशकीमती संपत्ति अर्जित की है, जिसे अमरीकी नागरिकता कहा जाता है। कोई इससे बड़ा सम्मान नहीं, इससे बड़ा कोई विशेषाधिकार नहीं है।'

US President Donald Trump President Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned